मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में बिना कैश भी कटेगा चालान, फोन पे, पेटीएम और डेबिट कार्ड से भर सकते हैं दंडराशि

0
49

मध्यप्रदेश न्यूज़: मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में यातायात पुलिस सक्रिय चल रहा है और रोजाना कई लोगों के चालन भी काट रहा है। ऐसे में कई लोग यातायात पुलिस के सामने दंडराशि से बचने के लिए केस नहीं होने का बहाना बनाते हैं। पुलिस ने इसके लिए आनलाइन दंडराशि जमा करने की पहल शुरू की है।


मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर यातायात पुलिस को यातायात नियमों का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ मौके पर ही चालानी कार्रवाई करने के लिए 5 बैंकों HDFC, ICICI, SBI , Bank of India और Bank of Maharashtra ने MOU हस्ताक्षर कर पीओएस मशीन दी है। अब यातायात विभाग नगद पैसे नहीं होने पर ई ट्रांसफर के जरिए पैसे वसूली करेगा। यातायात प्रभारी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि आईसीआईसीआई बैंक द्वारा जिले को 35 पी एस ओ मशीनें दी गई है। इन मशीनों से यातायात पुलिस को चालानी कार्यवाही में परेशानी नहीं आएगी। पहले यातायात पुलिस को चालानी कार्रवाई करने में परेशानी आती थी लेकिन अब यातायात पुलिस को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी और लिखा पढ़ी से भी छुटकारा मिलेगा। 

मशीन ऑपरेट करने की ट्रेनिंग भी दी गई, विभिन्न माध्यमों से ली जाएगी दंड राशि

मध्यप्रदेश न्यूज़: पीओएस मशीन के द्वारा जिला यातायात में पदस्थ अधिकारी मशीन का उपयोग कर फोन पे, पेटीएम , नैट बैंकिंग और अन्य माध्यमों से दंडराशि प्राप्त कर सकेंगे। थाना पुलिस यातायात मंदसौर और एन आई एस द्वारा संयुक्त रुप से मंदसौर जिले के सभी थानों से बुलाए गए पुलिस स्टाफ का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया था। सभी पुलिस स्टाफ को पीओएस मशीन की कार्यप्रणाली और ऑनलाइन माध्यम से कैसे पैसे वसूली करते हैं, यह बताया गया। थाना यातायात प्रभारी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि बहुत जल्द ही जिले में पीओएस मशीनें वितरित कर दी जाएगी जिसके बाद यातायात पुलिस को चालानी कार्रवाई करने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here