मंदसौर में मुसलमान युवक बना हिंदू, पशुपतिनाथ मंदिर में किया धर्म परिवर्तन, गोबर-गौ मूत्र से स्नान कर बना राजपूत

0
66

मध्यप्रदेश न्यूज़: मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म अपना लिया। मंदसौर के भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में पूरी पूजा अर्चना के साथ व्यक्ति ने हिंदू धर्म को अपनाया। व्यक्ति का कहना है कि मुस्लिमों के पूर्वज राजपूत है।


मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर के रहने वाले मुसलमान शख्स शेख जफर पिता गुलाम मोइनुद्दीन ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया अब शहर में शेख जफर चेतन सिंह राजपूत के नाम से जाना जाएगा। जानकारी में पता चला है कि शेख जफर की पत्नी हिंदू धर्म की है और पशुपतिनाथ मंदिर में उन्होंने भी धर्म परिवर्तन कर लिया। 46 साल के शेख जफर को महामंडलेश्वर स्वामी चिदंबरा नंद सरस्वती द्वारा विधि विधान से पूजा कर हिंदू धर्म की दीक्षा दी गई। दीक्षा देने के दौरान स्वामी जी द्वारा शेख जफर को गोमूत्र और गोबर से स्नान भी करवाया गया। हिंदू धर्म अपनाने के बाद जफर ने कहा कि यह मेरी घर वापसी हैं। बचपन से ही मैं हिंदू धर्म को पसंद करता था इसलिए मैंने शादी भी हिंदू धर्म की लड़की से की थी। अब तक मैं अधूरा महसूस कर रहा था लेकिन अब हिंदू धर्म अपनाने के बाद में पूर्ण रूप से हिंदू बन गया हूं। इससे मुझे शांति का अनुभव हो रहा है। 

शेख जफर शुरुआत से ही शिव भक्त, क्या क्या कहा शेख जफर ने

मध्यप्रदेश न्यूज़: महामंडलेश्वर स्वामी चिदंबरा नंद सरस्वती ने बताया कि पूरी विधि विधान के साथ पूजा कर शेख जफर की घर वापसी की गई है। विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने कहा है कि शेख जफर  शुरुआत से ही शिव के भक्त हैं। शेख जफर अब चेतन राजपूत के नाम से जाने जाएंगे। शेख जफर ने बताया कि वह शुरुआत से सनातन धर्म का पालन करते आए हैं और उनके घर में मंदिर भी है। घर वालों ने भी कभी इसका विरोध नहीं किया। सनातन धर्म का पालन करते हुए मैंने हिंदू धर्म की लड़की शारदा से लव मैरिज इसलिए की थी ताकि मैं हिंदू धर्म का पालन कर सकूं। अगर मैं मुस्लिम लड़की से शादी करता तो वह मुझे यह सब नहीं करने देती जिससे मुझे और उसे दोनों को परेशानी होती। शेख जफर सिंह ने कहा कि राजपूत मुस्लिमों के पूर्वज है इसलिए मैंने राजपूत ही चुना है। भारत में सभी को अपनी पसंद का धर्म अपनाने का अधिकार है और अगर इसका कोई विरोध करता है तो वह गलत है। इसी के साथ शेख जफर सिंह ने कहा कि मैं आज तक खुद को अधूरा मान रहा था लेकिन आज धर्म परिवर्तन कर में संपूर्ण हो गया हूं। अब मैं धर्म परिवर्तन के साथ हिंदू हूं और शिव भक्त भी हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here