मध्यप्रदेश न्यूज़: मध्य प्रदेश के खंडवा में एक महिला अस्पताल में एक प्रसूता की डिलीवरी होने के बाद हंगामा मच गया। दरअसल हुआ यह कि डिलीवरी के बाद जब प्रसूता को उसके हाथों में बच्चा थमाया गया तो वह दूसरे बच्चे की मांग करने लगी। इस पर डॉक्टर ने उससे कहा कि आप की कोख से एक ही बच्चा जन्मा है तो हम दूसरा बच्चा कहां से लाए। इसके बाद अस्पताल में हंगामा मच गया। 


मध्यप्रदेश न्यूज़: हंगामे के बाद प्रसूता के परिजनों ने निजी लैब में कराई गई सोनोग्राफी की फोटो कॉपी दिखाई।  सोनोग्राफी में बताया गया था कि प्रसूता के पेट में दो जुड़वा बच्चे हैं लेकिन जब प्रसूता की डिलीवरी हुई तो एक बच्चा ही जन्मा। डॉक्टरों का कहना है कि प्रसूता के पेट से एक ही बच्ची का जन्म हुआ है जबकि प्रसूता जिद पर अड़ी हुई है कि उसे दोनों बच्चे चाहिए। मंगलवार को पैठिया निवासी प्रसूता सना पति शाहिद शेख को भर्ती कराया गया। इसके बाद जब महिला की डिलीवरी हुई तो उसने एक स्वस्थ बेटी को जन्म दिया। डॉक्टर ने जांच के बाद बेटी को मां के पास रख दिया और परिवार वालों को सूचना दे दी। डॉक्टर की बात सुन प्रसूता के परिवार वाले हैरान रह गए कि सोनोग्राफी में दो बच्चे दिखाई दे रहे थे लेकिन जन्म एक का ही कैसे हुआ। इसके बाद परिजन दूसरे बच्चे की मांग करने लगे और अस्पताल में हंगामा मचा दिया। 

प्रसूता बोली- हमें लग रहा है बच्चा चोरी हुआ है, सोनोग्राफी सेंटर संचालक बोले- गलती हमारी थी

मध्यप्रदेश न्यूज़: प्रसूता ने जानकारी देते हुए बताया है कि जब सोनोग्राफी में दो बच्चे बताए गए थे तो एक और कहां गया। हमें तो लग रहा है कि हमारा एक बच्चा चोरी हो गया है। पहले भी इसी अस्पताल में महिला की डिलीवरी हो चुकी है जिसे अभी 4 साल की बेटी है। इधर महिला का पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की बोल रहा है। महिला की सोनोग्राफी जिस लैब में हुई थी वहां के संचालक डॉ संजय श्रीवास्तव का कहना है कि हमारे सोनोग्राफी में गलती हो सकती है। हजारों सोनोग्राफी में ऐसे 1 या दो मामले आ जाते हैं। महिला की बच्चादानी में अधिक पानी होने से इस प्रकार की रिपोर्ट आने की आशंका रहती है। इधर सीएमएचओ डॉक्टर का कहना है कि हम मामले की जांच दोबारा कराएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *