मध्यप्रदेश न्यूज़: अवकाश के बाद खुली मंडी तो टूटे आवक के अभी तक के सारे रिकॉर्ड।

0
42

 मंडी में अत्यधिक आवक होने के कारण अब दो-तीन दिन से हालत सामान्य नहीं होंगे। चिलचिलाती धूप में भी किसान अपने ट्रैक्टर के नीचे बेठे अपना नंबर आने का इंतजार कर रहे।

मध्य प्रदेश न्यूज़: 4 दिनों के अवकाश के बाद सोमवार को मंदसौर कृषि उपज मंडी खुली तो यहां की व्यवस्था है बे पटरी हो गई। मंडी में बंपर आवक से अभी तक के सारे आवक के रिकॉर्ड टूटे और 55000 से ज्यादा की आवक हुई। अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में 50,000 से ज्यादा की आवक हुई थी लेकिन अब तो इससे भी अधिक रहे। इधर जितनी प्रांगण के अंदर आवत थी उतनी ही उपज अपने वाहनों में 2 किलोमीटर से अधिक दूरी तक कतारों में किसान करते हुए नजर आए। तेज धूप में ट्रैक्टर ट्राली के नीचे हि छाया में ही सुकून तलाशते रहे।

मंडी में गेहूं व लहसुन की अत्यधिक आवा हो रही है। मंडी में अब दो-तीन दिन तक हालात सामान्य नहीं होंगे। रबी सीजन की बंपर आवक के कारण मंडी के इंतजाम सिमटे हुए नजर आए। वही मंडी प्रांगण बोना साबित हुआ तो प्रशासनिक इंतजाम की सासे फूल गई। बंपर आवक से मंडी में आवक के सारे रिकॉर्ड टूट गए। तेज धूप में किसान अपनी उपज बेचने के लिए मंडी में डेरा डाल रहे। आवक ने तमाम इंतजामों को समेट लिया। गेहूं की 14000 तो लहसुन की 28000 की आवक हुई। 2000 से ज्यादा वाहनों की मंडी प्रांगण में आवक हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here