पाकिस्तान में हिंदू लड़की की हत्या, मंतातरण कर लड़की पर दबाव डाल शादी करना चाहता था आरोपी, जानिए मामला

0
35

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से एक हिंदू लड़की को मारने की घटना सामने आई है। मामला यह था कि आरोपी लड़की का मंंतातरण कर उससे जबरन शादी करना चाहता था, लेकिन लड़की को यह मंजूर नहीं था इसलिए आरोपी ने उसकी हत्या कर दी। 


Breaking news: पाकिस्तान के सिंध इलाके में एक हिंदू युवती की सरेआम हत्या कर दी गई। मामले में आरोपी लड़की का मंतातरण कर उससे शादी करना चाहता था। लड़की को यह सब मंजूर नहीं था इसलिए उसने इंकार कर दिया। इसके बाद आरोपी ने लड़की की सरेआम हत्या कर दी। इस वारदात से गुस्साए पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदाय धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। मामले में 18 वर्ष की लड़की पूजा ओड की पहले अपहरण की कोशिश की गई। जब लड़की ने इसका विरोध किया तो लड़की को सरेआम गोली मार दी गई। मीडिया ने जानकारी जुटाकर हुए यह पाया कि आरोपी का नाम वाहिद बक्स लाशरी है। आरोपी पूजा का इस्लाम में मंतातरण कर उससे शादी करना चाहता था। वारदात के दिन लाशरी घोटकी स्थिति पूजा के घर में घुस गया और पूजा का अपहरण करने की कोशिश करने लगा। आरोपी पूजा को घर से खींचते हुए गली तक ले आया लेकिन पूजा ने अपना विरोध जारी रखा। 

लाशरी ने पूजा को विरोध करने पर गोली मार दी

Breaking news: जब पूजा ने इसका विरोध किया तो लाशरी ने पूजा को सरेआम गोली मार दी। गोली लगने से पूजा की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आरोपी से अपना अपराध स्वीकार कर लिया गया है। पूजा की मौत के बाद परिजनों में गुस्सा आ गया और परिजन धरना प्रदर्शन के लिए बैठ गए। मामले के बाद ट्विटर पर भी हैशटैग “Justice For Pooja” ट्रेंड पर चल रहा है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि अगर आज पूजा की हत्या के आरोपी को अगर सजा नहीं दी गई तो कल किसी और पूजा को सरेआम मारा जाएगा। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू, सिख , ईसाई और अन्य समुदायों का बुरा हाल है।  जस्टिस फॉर पूजा सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here