मंदसौर: शादी में मेहमानों को परोसने के लिए तैयार की जा रही थी शराब, पुलिस ने अवैध लहान किया नष्ट

0
34

पुलिस ने अवैध शराब को किया नष्ट 

मंदसौर जिले की दलोदा थाना पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध लहान बरामद किया है और नष्ट कर दिया है। मंदसौर जिले के दलोदा थाना प्रभारी संजीव सिंह परिहार में जानकारी देते हुए बताया कि दलोदा थाना क्षेत्र के गांव बानी खेड़ी में शादी समारोह में मेहमानों को परोसने के लिए झाड़ियों में शराब तैयार की जा रही थी। पुलिस को सूचना मिलते ही दलोदा पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर झाड़ियों में छिपा रखे हजारों लीटर लहान को बरामद किया है और नष्ट किया है। दलोदा थाना प्रभारी संजीव परिहार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के गांव बानी खेड़ी में शादी समारोह में मेहमानों को परोसने के लिए हजारों लीटर शराब तैयार की जा रही थी।

100 से अधिक केनो में भरी थी हजारों लीटर लहान

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव बानी खेड़ी में झाड़ियों के पीछे 100 से अधिक प्लास्टिक की केनो में लहान छिपाया हुआ था जिससे शादी समारोह में शराब बनाकर मेहमानों को परोसने की तैयारी की जा रही थी। सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी संजीव परिहार समेत पुलिस की टीम ने पहुंचकर हजारों लीटर लहान को बरामद किया और मौके पर ही जलाकर नष्ट कर दिया। पुलिस थाना प्रभारी संजय परिहार ने जानकारी देते हुए बताया कि लहान को नष्ट कर दिया गया है लेकिन फिलहाल कोई आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगा है। पुलिस बड़ी मात्रा में लहान एकत्रित करने वाले आरोपियों की तलाश कर रही है।  

शादी में आए मेहमानों के लिए तैयार की जा रही थी शराब

पुलिस ने बताया कि जिले में बांछड़ा समाज के समुदाय द्वारा कच्ची शराब बनाई जाती है। गांव बानी खेड़ी में भी मेहमानों को परोसने के लिए बड़ी मात्रा में शराब बनाई जा रही थी। थाना प्रभारी संजीव परिहार ने बताया कि पुलिस जिले में कच्ची शराब के खिलाफ समय-समय पर कार्यवाही करती रहती है। शराब बनाने के लिए लहान का उपयोग किया जाता है जो कि सेहत के लिए हानिकारक और जहरीली होती है। पुलिस द्वारा नष्ट की गई लहान से भी शराब बनाई जा रही थी और मेहमानों को परोसने की तैयारी की जा रही थी। हालांकि वह पुलिस के हत्थे चढ़ गई और पुलिस ने सब कुछ नष्ट कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here