मंदसौर में आज कितने कोरोना के मामले आए 2022

मंदसौर में कोरोना के मामले पिछले दिनों के मुकाबले अब तेजी से बढ़ने लगे हैं। पहले मंदसौर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिए गए सैंपल की जांच करने के लिए उन्हें दिल्ली भेजा जाता था लेकिन जब से सैंपल की जांच भोपाल लैब में होने लगी है तब से जिले में रोजाना कोरोना के मामलों की बढ़ोतरी हो रही है। प्राइवेट लैब में कोरोना की जांच होने के बाद अब पॉजिटिव केस अधिक सामने आने लगे हैं। पिछले कुछ दिनों के मुकाबले वर्तमान के दिनों में आने वाले कोरोनावायरस की संख्या लगभग 7 गुना बढ़ गई है क्योंकि पहले जहां रोजाना कोरोना के 10 से 15 मामले सामने आ रहे थे वहीं अब प्रतिदिन लगभग 100 से अधिक कोरोना के मामले आने लगे हैं। अचानक कोरोना में इतनी बढ़ोतरी होने से प्रशासन चिंतित हो गया है और सख्ती दिखाने लगा है।

जिले में पिछले 3 दिनों में 350 से अधिक मामले आए सामने

पिछले 3 दिनों का आंकड़ा देख सीधा दिख रहा है कि कोरोना की रफ्तार जिले में कितनी बढ़ गई है क्योंकि पिछले 3 दिनों में मंदसौर जिले में 350 से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं। इसी रफ्तार के साथ बुधवार को भी जिले में 145 कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं। पॉजिटिव आने वाले मरीजों में 29 मरीज ऐसे भी है जो दूसरे राज्य से जिले में आए थे और टेस्ट करवाने के बाद वापस लौट गए हैं। वर्तमान में जिले में 132 कोरोना के एक्टिव मामले चल रहे हैं। अच्छी बात यह है कि बुधवार को कोरोना के 35 मरीजों को स्वस्थ कर रिकवर कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिए गए 1000 से अधिक सैंपल में 145 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। अब जिले में तीसरी लहर से संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 पर पहुंचने वाली है। इनमें से कुछ लोग अभी भी एक्टिव चल रहे हैं तो कुछ को स्वस्थ कर कर भेज दिया गया है। 

इतनी पांबदियो के बाद भी क्यों बढ़ रहा है कोरोना

जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिए गए सैंपल की जांच अभी तक जिले में ही मौजूद आरटी पीसीआर लैब में की जा रही थी लेकिन जब पॉजिटिविटी रेट कम होने पर सैंपल को भोपाल लैब भेजा गया तब से रोजाना जिले में 100 से अधिक कोरोना के मरीज सामने आने लगे। इसके अलावा 10 सैंपल की जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए सैंपल दिल्ली लैब भेजा गया था जिनमें से 5 मरीज ओमिक्रोन पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 3 मरीज विदेश की यात्रा कर जिले में आए थे और 2 जिले के ही निवासी है। प्रशासन में कोरोना कोरोनावायरस फ्यू और सामूहिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा रखी है लेकिन कोरोना के अंदर ही अंदर तेजी से फैल रहा है। जिले में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन लगभग पूरा होने वाला है। प्रशासन अपनी तरफ से कोरोना को रोकने के लिए पूरा प्रयास कर रहा है लेकिन लोगों को भी खुद का ख्याल रखना अति आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *