मंदसौर पुलिस ने अवैध हथियार के साथ आरोपी को किया गिरफ्तार 2022

मंदसौर की नई आबादी पुलिस को अभियान के तहत एक और तस्कर को पकड़ने में सफलता मिली है! मंदसौर नई आबादी पुलिस ने राजस्थान के हथियार वाले तस्कर को पकड़ने में सफलता हासिल की है। राजस्थान के एक व्यक्ति को मंदसौर पुलिस ने बड़ी संख्या में अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। मंदसौर नई आबादी पुलिस थाना टीआई ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि राजस्थान का एक बदमाश बड़ी संख्या में जिले में अवैध हथियारों की तस्करी करने जा रहा है। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए नेशनल हाईवे पर स्थित नया खेड़ा गांव के चौराहे पर एक शख्स के बैग की तलाशी ली तो उसके पास से अवैध हथियार प्राप्त हुए। पुलिस ने बताएं कि जब शख्स के बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से 32 बोर की तीन पिस्टल और 10 जिंदा राउंड कारतूस बरामद किए गए। 

आरोपी हथियार को राजस्थान से धार देने जा रहा था 

आरोपी से हथियार बरामद करने के साथ पुलिस में आरोपी को अपनी गिरफ्त में ले लिया। पुलिस द्वारा जब आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने जानकारी देते हुए बताया कि वहां राजस्थान के निंबाहेड़ा का रहने वाला है और वह यह अवैध हथियार राजस्थान के उदयपुर निवासी आशिक से लेकर आया था।  आरोपी ने अपना नाम तस्लीम खान बताया। आरोपी ने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि उसे इन अवैध हथियारों की डिलीवरी धार में रहने वाले किसी व्यक्ति को देनी थी हालांकि उसे व्यक्ति का नाम नहीं बताया गया था।  आरोपी को यह अवैध हथियार जिस व्यक्ति को डिलीवर करने थे उसका नाम उसे नहीं बताया गया था हालांकि व्यक्ति की पहचान के लिए उसके नंबर अवश्य दिए गए थे। पुलिस नंबर के आधार पर हथियार खरीदने वाले आरोपी की तलाश कर रही है।

हथियारों की कीमत 1 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है 

आरोपी तस्लीम खान ने जानकारी देते हुए बताया कि वह इससे पहले भी दो बार हथियारों की डिलीवरी कर चुका है लेकिन उसमें भी हथियार खरीदने वाले आरोपी का नाम नहीं बताया गया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 25 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी तस्लीम खान के पास से बरामद किए गए अवैध हथियारों की कीमत लगभग ₹100000 से अधिक बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी के साथ-साथ अवैध हथियार उपलब्ध कराने वाले और अवैध हथियार खरीदने वाले दोनों लोगों को भी सह आरोपी बनाया है। पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश में लग गई है और गिरफ्तार किए गए तस्लीम खान को न्यायाधीश में पेश कर रिमांड पर लेने की मांग की जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *