मंदसौर जिले में चाय की होटल पर पर्दा लगा कर छोटे-छोटे लड़कों व लड़कियों कर रहे नशा।


देखा जा रहा है कि मंदसौर में अब चाय की दुकान बड़ी संख्या में खुल चुकी है और कैफे  भी बड़ी संख्या में खुलते ही जा रहे हैं। क्योंकि पर्दा लगा कर दुकानदार छोटे-छोटे लड़कों और लड़कियों से नशे को बढ़ावा दे रहे हैं। ऐसे दुकानदारों पर एसपी सुनील कुमार पांडे कलेक्टर गौतम सिंह और जनप्रतिनिधि नेताओं को कारावाही करनी चाहिए।

मंदसौर के समाचार सुनील बंसल द्वारा मीडिया से शनिवार दोपहर 2:00 बजे चर्चा करते  हुए बताया की देखने में आ रहा है कि 14 से 15 साल के लड़के और लड़कियां सिगरेट व अन्य नशा करने लगे है। और चाय की होटल के लोग पर्दा लगा कर नशे को बढ़ावा दे रहे। सार्वजनिक स्थानों पर नशा करना पहले से ही प्रतिबंध है। पर उसके बाद भी सार्वजनिक स्थलों पर देखने को आ रहा है कि होटल पर पर्दा लगा कर 14 से 15 साल के लड़कों को लड़कियों से नशे को बढ़ावा दिया जा रहा है। नशा करके छोटे-छोटे बच्चे अपना भविष्य भी खराब कर रहे हैं।

मंदसौर में तेलिया तालाब के आसपास चाय की दुकानें और कैफे खुलते ही जा रहे हैं, और 13 से 14 साल के लड़के और लड़कियां की बड़ी संख्या में आ रहे हैं और इन्हें संचालित किया जा रहा है। प्रतापगढ़ रोड पुलिया क्या आसपास भी बहुत दुकानें खुल चुकी है और उन्हें भी पर्दा लगा कर संचालित किया जा रहा है।

मंदसौर अफीम गोदाम रोड रेलवे स्टेशन रोड पर की छोटी-छोटी दुकानें खुल चुकी है और वहां पर भी पर्दे लगाकर नशे को बढ़ावा दिया जा रहा है। लोग तो वहां पर सिगरेट और अन्य नशा करने आते हैं। मंदसौर के अधिकारियों को ट्वीट करते हुए समाजसेवी सुनील बंसल ने कारावाई की मांग की और मंदसौर में जो एनजीओ संचालित हो रहे हैं उन्हें भी इस तरफ गंभीरता से ध्यान देना चाहिए और इस पर कार्यवाही करनी चाहिए।

मीडिया से चर्चा करते हुए समाजसेवी सुनील बंसल को यह भी पता चला है कि छोटे छोटे लड़के और लड़कियां नशा करने के लिए अपने परिवार वालों के जेब से पैसे निकाल रहे हैं। इस पर गंभीरता से कार्यवाही करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *