प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की बड़ी अपडेट, जल्द खाते में आएंगे ₹2000।

0
35

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की बड़ी अपडेट, जल्द खाते में आएंगे ₹2000।

करोड़ों किसानों के लिए बड़ी खबर। पीएम मोदी ने 1 जनवरी 2022 को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की दसवीं किस्त के दो ₹2000 करोड़ों किसानों के खातों में ट्रांसफर किए थे।

 पीएम किसान निधि योजना की 11वीं किस्त की ताजा खबर सामने आई है। मीडिया के अनुसार किसान निधि योजना की 11वीं किस्त अप्रैल 2022 में किसानों के खातों में ट्रांसफर करी जाएगी क्योंकि पीएम किसान निधि की किस्ते 4 महीने में आती है। हाल ही में  दसवीं किस्त जनवरी के पहले सप्ताह में जारी की गई थी। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि पीएम किसान निधि की 11वीं किस्त अप्रैल महीने में आ जाएगी। उसके ₹2000 अप्रैल माह में किसानों के खातों में ट्रांसफर किए जाएंगे। यदि आप भी पीएम किसान निधि योजना के लाभार्थी है तो अगली किस्त आने से पहले ही अपना अपना स्टेटस चेक कर ले और आपके रजिस्ट्रेशन में किसी भी तरह की गलती हो तो उसे भी सही कर लीजिए। जिससे भविष्य में आपको कोई परेशानी ना हो। आधार नंबर और बैंक अकाउंट नंबर में कुछ गलती हो गई हो तो उसे भी सुधार ले जिससे 11वीं किस्त अटक ना सके। अगली किस्त अप्रैल से जुलाई के बीच। केंद्र सरकार इस स्कीम के तहत किसानों को सालाना ₹6000 तीन किस्तों में देगी। यानी आपको चार चार महीने में दो ₹2000 की किस्त आएगी। यह धनराशि बेनिफिसियली बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जाती है। अब तक 11 करोड़ 37 लाख किसानों के खातों में ₹2000 की राशि ट्रांसफर की गई। कुल मिलाकर एक करोड़ 58 लाख रुपए ट्रांसफर किए हैं।

 Pm Kisan status check 2022

वही 1 जनवरी 2022 को प्रधानमंत्री किसान निधि योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दसवीं किस्तों में 10 करोड़ किसानों के खातों में 20 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए है। 

इनकम टैक्स रिटर्न फाइल दर्ज करने वाले लोग वकील सीए आदि को इस योजना से दूर रखा गया। वहीं केंद्र सरकार ,राज्य सरकार और पब्लिक सेक्टर कर्मचारियों, रिटायर्ड कर्मचारियों को भी इस योजना का लाभ नहीं मिलता।

और अधिक जानकारी के लिए पीएम किसान योजना की वेबसाइट पर भी देख सकते हैं ।www.pmkisannidhiyojna.gov.in पर देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here