मंदसौर में बेकाबू हो रहा कोरोनावायरस, लग सकता है लोक डाउन 2022

मंदसौर जिले में अब धीरे-धीरे लोक डाउन जैसी स्थिति पैदा हो रही है क्योंकि रोजाना बड़ी संख्या में कोरोनावायरस सामने आने लगे हैं। इसको लेकर प्रशासन ने सख्ती भी दिखाई है लेकिन प्रतिबंधात्मक आदेश लागू करने के बाद भी कोरोनावायरस के फैलने की रफ्तार रुक नहीं रही है। बुधवार को भी मंदसौर जिले में 25 कोरोना के मरीज सामने आए हैं। इस दुख भरी घड़ी के बीच अच्छी बात यह भी है कि कोरोना से संक्रमित 16 लोगों को स्वास्थ्य कर डिस्चार्ज कर दिया गया है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग से मिली रिपोर्ट में 900 लोगों के कोरोना सैंपल में 25 लोगों की जांच पॉजिटिव आई है। लगातार मरीजों में बढ़ोतरी होने के कारण कोरोना प्रशासन को चिंतित कर रहा है। प्रशासन ने मंदसौर जिले में कुछ प्रतिबंधात्मक आदेश लागू जरूर किए हैं लेकिन उनका कोई अच्छा परिणाम सामने नहीं आ रहा है।

जिले के इन इलाकों से आ रहे सबसे अधिक मरीज

बुधवार को पॉजिटिव पाए गए मरीजों में सबसे अधिक संख्या मंदसौर शहर से मिली है जहां पर 18 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, इसके बाद खजूरी गांव में एक, बही पार्श्वनाथ में एक, बेलारा में एक, बनी में एक, दरिया खेड़ी में एक और चंद्रपुरा से एक मरीज सामने आया है। मंदसौर जिले से जुड़े नीमच जिले में कोरोना और भी भयंकर रूप दिखा रहा है। बीते सोमवार को 17 मरीजों को आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया था। कोरोला की तीसरी लहर दूसरी लहर से भी अधिक तेजी से फैल रही है और जिले में इनकी संख्या बढ़कर 160 के पार हो गई है। इनमें से कुछ मरीज को डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है और अभी भी 90 से अधिक मरीज एक्टिव चल रहे हैं। अगर कोरोना की रफ्तार ऐसी ही चलती रही तो प्रशासन को बड़ा कदम उठाना पड़ेगा। पाबंदियां लगाने के बावजूद भी लोगों की लापरवाही कम नहीं हो रही है।

क्या कुछ दिनों में लगेगा लॉकडाउन, सीएमएचओ सहित 3 डाक्टर भी पॉजिटिव

मंदसौर जिले में पॉजिटिव मरीजों में सीएमएचओ डॉ सहित तीन अन्य डॉक्टर भी शामिल है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केएल राठौर, सिविल सर्जन डॉ डीके शर्मा, डॉक्टर विक्रम अग्रवाल बी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। जिला अस्पताल में तीन महिलाएं बी पॉजिटिव पाई गई है। इस स्थिति को लेकर मंदसौर कलेक्टर गौतम सिंह ने कलेक्ट्रेट में बैठक भी ली थी जिसमें तुरंत जिले में कोविड-19 सेंटर खोलने के निर्देश दिए थे। इसके अलावा कलेक्टर गौतम सेना लोगो से सुरक्षा रखने की कहा है और यह भी कहा है कि अगर कुछ दिनों में स्थिति नहीं सुधरती है तो दोबारा शहर में लोक डाउन लगाने पर विचार किया जाएगा। फिलहाल शहर में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों से लगातार कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। प्रशासन अब कुछ अन्य पाबंदियों पर भी विचार करेगा और स्थिति नहीं सुधरने पर और भी पाबंदी लगाई जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *