72 साल के ऑफिसर ने की महिला की हत्या 2021

मध्य प्रदेश के झांसी में एक प्रेम प्रसंग की अजीब घटना सामने आई है जिसमें 72 साल के एक रिटायर्ड ऑफिसर ने अपने महिला मित्र को मार कर उसका शव हाईवे पर फेंक दिया। रिटायर्ड ऑफिसर ने महिला के शव को हाईवे पर फेंक दिया और उसके बाद वह महिला के शव को 5 बार देखने भी गया। दरअसल मामला यह था कि रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर के पास में रहने वाली पड़ोसी महिला से प्रेम संबंध बन गए थे और ऑफिसर की पत्नी से उनकी अच्छी नहीं बनती थी। नशे में महिला में प्रेम संबंध का खुलासा करने की धमकी दी थी इसीलिए रिटायर्ड ऑफिसर ने महिला को मार डाला और शव को हाईवे पर फेंक दिया। ऑफिसर होने के कारण महिला की हत्या काफी प्लानिंग से की गई थी।

सरसों के पत्तों से मिला हत्या का सुराग

महिला की हत्या ऑफिसर ने काफी प्लानिंग से की थी और ऑफिसर शव को फेंकने के बाद उसे 5 बार देखने भी गया। हालांकि बेहद चालाकी से हत्या करने के बाद भी सरसों के पत्तों से उसका सुराग मिल गया। सीओ डॉक्टर प्रदीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी रिटायर्ड ऑफिसर भगवत प्रसाद उम्र 72 वर्ष और ऑफिसर के नौकर परशुराम उम्र 47 वर्ष से पूछताछ करने पर पता चला कि ऑफिसर ने महिला की हत्या 19 दिसंबर को कर दी थी। आरोपी ऑफिसर ने दिन के समय ही अपने खेत के पास बने घर में महिला की हत्या कर दी थी लेकिन महिला के शव को ठिकाने नहीं लगा पाया था। हालांकि इस दौरान ऑफिसर के मुंह पर किसी भी प्रकार की चिंता नहीं नजर आ रही थी और अंधेरा होते ही ऑफिसर ने अपने नौकर को बुलाया और शव को ठिकाने लगाने के लिए मना लिया। 

ऑफिसर शव को 2 दिन में 5 बार देखने गया

ऑफिसर और उनका नौकर शव को तार में रखकर हाईवे पर ले गए और देर रात वहां पर फेंक दिया। इसके बाद वह घर आकर सो गया और 2 दिनों तक ऑफिसर महिला के शव को 5 बार देखने भी गया। पुलिस ने 21 दिसंबर को शव बरामद किया और 23 दिसंबर को आरोपी को हिरासत में ले लिया। पुलिस को महिला के शव के साथ साथ सरसों के पत्ते और तार भी मिले थे जिन्हें पुलिस ने अपने पास रख लिया था और जब शव की पहचान हुई और पुलिस ऑफिसर के घर तलाश करने गई तो वहां पर पुलिस को वही तार प्राप्त हुआ। पुलिस ने जब पूछताछ की तो दोनों क़त्ल करने से इनकार करते रहे लेकिन जब आसपास के सीसीटीवी कैमरे में देर रात ऑफिसर और उनके नौकर जाते दिखे तो पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया। 

ऑफिसर की पत्नी की 11 साल पहले मौत हो चुकी है

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी रिटायर्ड ऑफिसर भगवत के पत्नी की मौत 11 वर्ष पहले हो चुकी थी और वह अकेले घर में रहते थे। इस दौरान मृतक महिला सावित्री उनके पड़ोस में रहती थी। बताया गया है कि सावित्री अपने पति और बच्चों से अलग रहती थी। सावित्री 10 सालों से ऑफिसर के घर के पास रह रही थी और इस दौरान दोनों के बीच प्रेम संबंध बनने लगे थे। घटना वाले दिन महिला नशे में थी और ऑफिसर को बदनाम करने की धमकी दे रही थी। इसी कारण ऑफिसर ने बदनाम होने के डर से महिला की हत्या कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *