एमपी राजस्थान बार्डर पर नहीं दिख रहा प्रशासन का अलर्ट 2021

एक बार फिर देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिकोन ने दस्तक दे दी है। इसको लेकर सरकार ने देश में अलर्ट भी जारी कर दिया है और पूरे देश में प्रशासन इससे लड़ने के लिए तैयारियों में जुट गया है। जानकारी से पता चला है कि कोरोना का नया वेरिएंट देश के पांच राज्यों में दस्तक दे दी चुका है और स्वास्थ्य विभाग इसकी जल्द फैलने की पुष्टि कर रहा है। मध्यप्रदेश से सटे राज्य राजस्थान के जयपुर शहर में एक ही परिवार के 9 लोगों में कोरोना के नए वेरिएंट के लक्षण पाए गए। इससे राजस्थान सरकार तो सतर्क हो ही गई है साथ ही मध्यप्रदेश के उन इलाकों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है जो कि राजस्थान की बार्डर से सटे हुए हैं।

अलर्ट मिलने के बाद भी प्रशासन नहीं दे रहा महामारी की तरफ ध्यान

राजस्थान से सटे इलाकों में अलर्ट मिलने के बाद भी मध्यप्रदेश प्रशासन सुस्त नजर आ रहा है। यह हमें राजस्थान और मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले को जोड़ने वाले जमालपुरा बार्डर पर देखने को मिलता है जहां पर प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार का अलर्ट नहीं चलाया गया है। यहां पर रोजाना हजारों लोग एक राज्य से दूसरे राज्य में जाते हैं। राजस्थान से कई लोग मध्यप्रदेश में रोजाना इस बार्डर से आते हैं और राजस्थान में कोरोना का नया वेरिएंट दस्तक दे चुका है। इसके बाद भी बार्डर पर लोगों को मास्क के लिए कोई रोकने वाला नहीं मिला।  पुलिस और स्वास्थ्य विभाग का अमला यहां नहीं दिख रहा है। जिले से झालावाड़ और प्रतापगढ़ जुड़े हैं।

यह लापरवाही प्रशासन को भारी पड़ सकती है

राजस्थान में कोरोना ने दस्तक दे दी है और अगर ऐसे में प्रशासन सतर्क नहीं होता है तो यह लापरवाही आगे जाकर भारी पड़ सकती है। मंदसौर जिले से सटे राजस्थान की बॉर्डर पर अभी तक प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार का अलर्ट देखने को नहीं मिला है और लोग बिना मास्क के रोजाना आवाजाही कर रहे हैं। बिना मास्क वाले लोगों को यहां पर ना रोका जा रहा है ना कोई कार्यवाही की जा रही है। मंदसौर जिला स्वास्थ्य अधिकारी केएल राठौर से जब इस विषय में चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें अभी तक किसी भी प्रकार का निर्देश नहीं मिला है कि बॉर्डर पर सख्ती बरती जाए। निर्देश मिलते ही बार्डर पर लोगों को रोककर जाच और कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *