मंदसौर में आया कोरोना पॉजिटिव 2021

आखिरकार प्रदेश के मंदसौर जिले में भी कोरोना ने दस्तक दे ही दी। मंदसौर जिले में 4 महीने 19 दिन बाद फिर से कोरोनावायरस है और एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जानकारी में बताया जा रहा है कि संक्रमित महिला दुबई से शनिवार सुबह ही मंदसौर आई थी। संक्रमित महिला के संपर्क में आने वाले उसके परिवार के सभी 5 सदस्यों के सिंपल स्वास्थ्य विभाग द्वारा देर रात लिए गए और उनकी जांच के लिए भेजे गए। इनकी रिपोर्ट आज शाम को आ जाएगी और उसके बाद पता चलेगा कि महिला के परिवार वाले संक्रमित है या नहीं। जानकारी के अनुसार अभिनंदन क्षेत्र में 45 वर्षीय महिला शनिवार सुबह दुबई से मंदसौर आई थी। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने महिला का सैंपल लिया था।

देर रात महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई

स्वास्थ्य विभाग ने महिला का सैंपल जांच के लिए भेज दिया था और रात को महिला की रिपोर्ट आई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई। संक्रमित आने के बाद सीएमएचओ डॉक्टर के एल राठौर ने अमले के साथ महिला के घर पहुंच कर महिला के संपर्क में आने वाले 5 लोगों के सैंपल रात को ही लिए। वहां पर स्वास्थ्य विभाग में जानकारी देते हुए महिला का सैंपल वेरिएंट की जांच के लिए दिल्ली लैब में भेजा गया। अधिकारियों ने कहा है कि संक्रमित महिला ए सिंटेगमेटिक है। सीएमएचओ डॉ केएल राठौर ने बताया कि महिला दुबई से इंदौर आई थी जिसकी उम्र 45 वर्ष है। संक्रमित महिला के परिवार में 5 लोग हैं जिनके सैंपल लिए जा चुके हैं और शाम को उनकी रिपोर्ट आ जाएगी। 

लोग नहीं लगा रहे मास्क और ना कर रहे नियमों का पालन

कोरोना को लेकर शासन-प्रशासन द्वारा तय किए गए नियमों का जिले में शहर सहित अंचल में खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है। शासन द्वारा संकेत दिए जाने के बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं और मास्क नहीं लगा रहे हैं। नियमों के पालन को लेकर प्रशासन सुस्त पड़ रहा है। अगर ऐसा ही रहा तो मंदसौर जिले में जल्द से संक्रमण फैल जाएगा और पहले जैसे हालात बन जाएंगे। कलेक्टर गौतम सिंह ने कहा है कि फिलहाल जिले में एक कोरोना पॉजिटिव आया है और उसके संपर्क में आने वाले सभी के सैंपल लिए जा चुके हैं। सभी लोगों को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। यह जिले के लिए एक चेतावनी खड़ी हो चुकी है लोगों को अब लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। सभी को नियमों का पालन करना चाहिए और बाजारों में मास्क लगाकर ही जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *