मंदसौर की लहसुन के अचार व पेस्ट के साथ-साथ अदरक का अचार भी विंध्या वैली में बिकेगा

0
22

 
मंदसौर की लहसुन सामग्री प्रदेश भर में बेची जाएगी 2021

मंदसौर में तैयार हो रहा लहसुन का अचार, लहसुन का पेस्ट और अदरक का अचार अब भोपाल की विंध्या वैली में बिकेगा। सोमवार को जिले के प्रभारी मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगाव ने एक जिला एक उत्पाद के तहत लहसुन का अचार, लहसुन का पेस्ट, लहसुन अदरक का अचार सामग्री विक्रय करना शुरू किया। इस मौके पर प्रभारी मंत्री राजवर्धन सिंह, मंदसौर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया, गरोठ विधायक धाकड़ और जिला पंचायत अध्यक्ष ने महिलाओं से सामग्री भी खरीदी। प्रभारी मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि लहसुन को दवाई के रूप में भी उपयोग किया जा सके इस प्रकार से सामग्री तैयार की जाए।

दवाई बनने से सामग्री की डिमांड और अधिक बढ़ेगी

लहसुन का दवाई के रूप में उपयोग किए जाने पर सामग्रियों की डिमांड बढ़ जाएगी। लहसुन से तैयार इन सामग्रियों को बेचने के लिए कंबल केंद्र से अनुबंध हो गया है। लहसुन से तैयार सभी सामग्रियां भोपाल के विंध्या वैली में बेची जाएगी। विक्रय के लिए बाजार मिलने से जिले में और अधिक मात्रा में लहसुन की चीजें बनाई जाएगी। इस के शुभारंभ पर भाजपा जिला अध्यक्ष नानालाल अटोलिया, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रियंका गोस्वामी, विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया, विधायक देवीलाल धाकड़, कलेक्टर गौतम सिंह, एसपी सुनील कुमार पांडे, कृषि उपसंचालक और परियोजना प्रबंधक अनिल कुमार , समूह की महिलाएं और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

मंदसौर के उत्पाद को आगे बढ़ाने के लिए किए जाएंगे प्रयास

प्रभारी मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि जिले मैं तैयार हो रहे लहसुन से बने उत्पादों को बढ़ाने के लिए भरपूर प्रयास किए जाएंगे। उत्पाद निर्माण के समय गुणवत्ता बढ़ाने के साथ-साथ बाद में उत्पादन की संख्या पर भी पर भी विशेष तौर पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी।प्रभारी मंत्री ने इसके साथ साथ स्व सहायता समूह की महिलाओं की सराहना भी की। प्रभारी मंत्री दत्ती ने इस दौरान नवीन कलेक्ट्रेट भवन में उप डाकघर श्री राम टेकरी का भी लोकार्पण किया। उप डाकघर कार्यालय खोलने से नागरिकों को समस्त सुविधाएं मिलने के साथ कॉमन सर्विस सेंटर की सुविधाएं भी प्राप्त होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here