प्रेमिका के दबाव में आकर ट्रेन के सामने कूदकर दे दी अपनी जान 2021

मंदसौर के जग्गा खेड़ी के पास रेलवे ट्रैक पर एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के दबाव में आकर ट्रेन के सामने कूदकर अपनी जान दे दी थी। पुलिस को 12 सितंबर को रेलवे ट्रैक पर एक युवा की लाश मिली थी। पुलिस को शाम की करीब 7:00 बजे युवक की लाश मिली थी। आत्महत्या करने वाले ने अपने साथ सुसाइड नोट भी लिख रखा था। पुलिस को लाश के साथ सुसाइड नोट भी प्राप्त हुआ जिसमें मृतक ने अपना नाम ,मोबाइल नंबर और पूरा पता लिख रखा था। नाटक द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट 3 पत्तों का था। मृतक ने सुसाइड नोट में अपना नाम दशरथ उम्र 26 निवासी अरनिया ढ़ाणी लिख रखा था। पुलिस ने उस समय आत्महत्या के तहत प्रकरण दर्ज किया था और जांच शुरू की थी।

मृतक ने सुसाइड नोट में लिख रखे थे पासवर्ड

मामले की जानकारी देते हुए वाय डी नगर के एएसआई राधेश्याम प्रजापत ने बताया कि मृतक ने मरने से पहले 3 पदों का सुसाइड नोट लिखा था। उसने मृतक ने अपना नाम और पता लिख रखा था। इसके अलावा मृतक में सुसाइड नोट में ईमेल के पासवर्ड भी लिख रखे थे। सुसाइड नोट में दी हुई जानकारी के अनुसार पुलिस ने मृतक के परिवार और प्रेमिका से पूछताछ की। मृतक द्वारा सुसाइड नोट में ईमेल के पासवर्ड लिखे हुए थे जिसके द्वारा पुलिस ने मृतक के मोबाइल को चेक किया और उसमें मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मृतक की प्रेमिका शिवा मेघवाल को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया है।

मृतक को पैसों के लिए प्रताड़ित करती थी प्रेमिका

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक ने सुसाइड नोट में प्रेमिका द्वारा पैसों के लिए प्रताड़ित करने की कहानी लिख रखी थी। मृतक ने सुसाइड नोट में लिखा था कि उसकी प्रेमिका शिवा मेघवाल उसे पैसों के लिए प्रताड़ित करती थी और उसका सारा खर्चा उठाने के लिए बोलती थी।ऐसा नहीं करने पर वह उसे चेतावनी भी देती थी कि पुलिस केस में फंसा देगी। मृतक की शादी 6 महीने पहले ही हुई थी लेकिन मृतक का संबंध बड़े भाई की साली शिवा मेघवाल से भी था।आरोपी शिवा मेघवाल कॉलेज में पढ़ती है। शिवा मेघवाल मृतक को अपनी कॉलेज की फीस और खर्चा उठाने के लिए कहती थी।

ढाबे पर काम करता था मृतक

मृतक के पास प्रेमिका शिवा मेघवाल के खर्चे को उठाने के लिए पैसे नहीं थे क्योंकि वह एक ढाबे पर काम करता था जिससे खुद का खर्चा ही निकल पाता था। दूसरी तरफ से प्रेमिका रोजाना उसे पैसों के लिए परेशान करती थी और इसी से परेशान होकर मृतक ने मंदसौर जग्गा खेड़ी फाटक के पास ट्रेन के सामने कूदकर अपनी जान दे दी। पुलिस को जब मामले का पता चला तो पुलिस ने आरोपी शिवा मेघवाल को प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए उत्साहित करने पर मामला दर्ज किया है। शिवा मेघवाल नीमच जिले के गांव हरेर की रहने वाली है। पुलिस ने बताया कि फिलहाल शिवा मेघवाल पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *