रतलाम पाइप गोदाम में आग 2021

मध्यप्रदेश के रतलाम में बीच शहर में पाइप गोदाम में आग लगने की खबर सामने आई है। बताया गया है कि रतलाम में एक बाइक गोदाम में गुरुवार को तेज आग लग गई। पाइप का गोदाम होने के कारण आग इतनी तेज लगी कि बस फायर ब्रिगेड गाड़ियों को आग पर काबू पाने में 3 घंटे का समय लग गया। जानकारी दी गई है कि रतलाम के मोहन नगर क्षेत्र में यह प्लास्टिक के पाइप का गोदाम बनाया गया था ।गोदाम के आसपास बस्ती भी थी जिनमें लोग रह रहे थे और गोदाम के पास एक पेट्रोल पंप भी था। गोदाम में आग लगते ही आसपास के घरों को खाली करवा दिया गया था जिससे किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है।

5 किलोमीटर दूर से दिख रही थी आग की लपटें 

जानकारी में बताया गया है कि पाइप गोदाम में प्लास्टिक के पाइप होने के कारण आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। आग इतनी बढ़ गई थी कि 5 किलोमीटर दूर से धुआ और आग की लपटे दिख रही थी। यह गोदाम पगारिया ट्रेडर्स का होना बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गोदाम में कृषि से संबंधित किसानों के काम आने वाले पाइप और केबल रखी हुई थी। पाइप गोदाम के पास स्थित पेट्रोल पंप और लोगों के घरों तक आग नहीं पहुंचे इसलिए पुलिसकर्मी भी दमकल कर्मी के साथ आग बुझाने में जुट गए। लगभग 3 घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आग में थाना प्रभारी का हाथ भी जुलस गया

पेट्रोल पंप तक आग नहीं पहुंचे और आसपास रहने वाले लोगों को नुकसान नहीं हो इसके लिए पुलिसकर्मी और थाना प्रभारी अशोक निनामा भी आग बुझाने में लग गए। इस दौरान थाना प्रभारी अशोक निनामा का हाथ आग में झुलस गया। आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी और थाना प्रभारी अशोक निनामा को जिला अस्पताल ले जाया गया। हालांकि समय रहते आग पर पूरी तरीके से काबू पा लिया गया। एसडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि बस्ती के पास गोदाम बनाने की अनुमति नहीं रहती है। मामले की जांच करने के बाद कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *