पड़ोसियों से परेशान होकर किसान ने पी लिया कीटनाशक 2021

आज कल जमीन विवाद की घटनाएं अक्सर सुनने को मिल जाती है। ऐसी ही एक घटना रतलाम में देखने को मिली है कि जिसमें एक किसान ने पड़ोसियों के झगड़े से परेशान होकर जहर पी लिया। किसान के खेत पर पड़ोसियों से कुछ विवाद हो गया था और किसान ने विवाद से परेशान होकर घर आकर कीटनाशक पी लिया उसके बाद किसान को अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। किसान प्रकाश मोठिया अपनी पत्नी गीता के साथ खेत पर काम कर रहा था। किसान का घर गौशाला रोड़ पर है और खेत ईश्वर नगर कॉलोनी में है। इस दौरान खेत के पड़ोसी ने एक महिला और तीन अन्य व्यक्तियों के साथ आकर किसान प्रकाश के साथ पुरानी विवाद को लेकर मारपीट शुरू कर दी।

किसान ने बिना बोले घर आकर पी लिया कीटनाशक

झगड़ा होने के बाद किसान परेशान हो गया और किसान प्रकाश ने घर आकर कीटनाशक पी लिया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और रिपोर्ट दर्ज की गई। उसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और फिर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि किसान प्रकाश ईश्वर नगर में पशुपालन और खेती का कार्य करता था। प्रकाश अपनी पत्नी के साथ खेत पर कार्य कर रहा था तभी उसके पड़ोसी खेत वाले गुड्डी बाई, सुगनबाई और लक्ष्मी के साथ उनका जमाई और उनके लड़के राहुल प्रेम और रमेश पुरानी बात को लेकर झगड़ा करने लगे। इस पर प्रकाश की पत्नी अपने घर गई और बेटे को साथ लेकर थाने पहुंची जहां पर पहले से मारपीट करने वाले मौजूद थे। दोनों पक्ष थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंचे और उधर प्रकाश ने पर कीटनाशक पी लिया।

पुलिस ने प्रकाश को घर बुलाने की कहा था

मामले का पता तब चला जब पुलिस ने गीता को अपने पति प्रकाश को थाने में बुलाने के लिए कहा और जब प्रकाश का भाई दीपक घर पहुंचा तो प्रकाश बेसुध होकर पड़ा था। प्रकाश के पास किटनाशक की बोतल भी पड़ी थी।वह उसे तुरंत जिला अस्पताल लेकर पहुंचा। डाक्टरों ने प्रकाश का उपचार शुरू किया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने प्रकाश की पत्नी गीता के शिकायत करने पर झगड़ा करने वालों के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है।  सभी को हिरासत में ले लिया गया है। प्रकाश का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। आगे की कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *