मिड इंडिया ओवर ब्रिज का निर्माण फिर से शुरू कर दिया गया है। कुछ दिनों पहले ही संजीत रोड ओवर ब्रिज के कार्य में तेजी आई थी और अब मिड इंडिया ओवर ब्रिज का निर्माण भी दोबारा शुरू कर दिया गया है। कुछ तकनीकी रुकावटों के कारण कार्य को रोक दिया गया था लेकिन अब कार्य को दोबारा शुरू कर दिया गया है। अब उम्मीद है कि अगर किसी भी प्रकार की तकनीकी या कोई अन्य रुकावट नहीं आई तो 2022 तक फाटक के दूसरी ओर रहने वाले नगर वासियों को राहत मिलेगी और मिड इंडिया ओवरब्रिज बनकर तैयार हो जाएगा।मिड इंडिया ओवर ब्रिज का निर्माण 23 सितंबर से शुरू कर दिया गया था।

3 महीनों तक बंद पड़ा था ओवरब्रिज का काम

मिड इंडिया ओवर ब्रिज का निर्माण किसी दिक्कतें के कारण पिछले 3 महीनों से बंद पड़ा था। ठेकेदार ने बिज का कार्य शुरू करते हुए वहां पर साफ-सफाई का काम शुरू कर दिया है। इसके साथ यहां पर मशीनें भी आ गई है।अब बाक्स को खिसकाने का कार्य किया जाएगा। इसके बाद ब्लाक लेकर पटरी के नीचे बाक्स लगाए जाएंगे।ब्रिज का काम समय पर पूरा नहीं होने से अभिनंदन नगर की जनता के साथ ही शाह राशियों को आवागमन में परेशानी हो रही थी। इसका निर्माण फरवरी 2020 में शुरू हुआ था।

एक साल में पूरा होना था कार्य

मिड इंडिया ओवरब्रिज का कार्य 1 वर्ष में पूरा होना था लेकिन कभी कोरोना के चलते तो कभी भुगतान समय पर नहीं होने से कार्य में रुकावट आ रही थी और पिछले 3 महीनों से कार्य इसी कारण रुका हुआ था।कार्य को 20 महीने हो चुके हैं लेकिन अभी तक आधा कार्य भी पूरा नहीं हो पाया है। जून माह में रेलवे का निरीक्षण करने आए रतलाम के डीआर विनित गुप्ता ने कहा था कि बारिश के बाद ब्रिज का कार्य शुरू हो जाएगा। अब जाकर कार्य शुरू हो गया है। साफ सफाई और अन्य कार्य चल रहे हैं और मशीनें भी आ गई है। ठेकेदार ने कहा है कि अब अगर कार्य सही प्रकार से चला तो 2020 तक ब्रिज बनकर तैयार हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *