नीमच जिले के रामपुरा क्षेत्र के जिला चिकित्सालय अस्पताल में उपचार के अभाव के कारण एक धनगर समाज की बेटी की मौत हो गई। धनगर समाज के युवाओं ने इसी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और रैली निकाली। इलाज सही प्रकार से नहीं करने के कारण लड़की की मौत हो गई और इसके लिए दोषियों को सजा देने मांग को लेकर धनगर समाज के लोगों ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा और जल्दी से जल्दी अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की मांग की। इसी के साथ धनगर समाज ने चेतावनी भी दी कि अगर कार्यवाही नहीं की गई तो 10 सितंबर को आंदोलन भी किया जाएगा।

डिलीवरी के दौरान हुई लड़की की मौत

धनगर समाज के लोगों ने आंदोलन करते हुए ज्ञापन सौंपा की जल्द से जल्द कर्मचारियों और अधिकारियों पर कार्यवाही की जाए। कुछ दिनों पहले नीमच जिले के रामपुरा क्षेत्र में धनगर समाज की बेटी विद्या देवी पति सत्यनारायण धनगर की रामपुरा जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत हो गई। युवती की डिलीवरी का इलाज किया जा रहा था जिसमें कर्मचारियों ने लापरवाही बरती और इसी कारण लड़की की मौत हो गई। धनगर गायरी समाज के जिला अध्यक्ष अनिल धनगर ने बताया कि कुछ दिनों पहले विद्या देवी को रामपुरा जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया था और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

नर्स ने रात में इलाज के लिए पैसे मांगे

रामपुरा चिकित्सालय में रात को एक नर्स की ड्यूटी थी। उसने विद्या देवी का इलाज करने के लिए पैसों की मांग की लेकिन विद्या देवी के परिजनों पर पैसे नहीं थे इसलिए नर्स ने इलाज करने से मना कर दिया। उसके बाद विद्या देवी की डिलीवरी की गई लेकिन उसे मरा हुआ बच्चा पैदा हुआ। नरसिंह विद्या के परिजनों को कहा कि बच्चे की मौत हो चुकी है और विद्या देवी स्वस्थ है, आप इसे घर ले जा सकते हैं। थोड़े समय बाद नर्स की छुट्टी हो गई और दूसरी नर्स आ गई। दूसरी नर्स ने विद्या देवी का इलाज करने से इंकार कर दिया और कुछ समय बाद विद्या देवी की मौत हो गई। इसी का विरोध करने के लिए और आरोपियों को सजा दिलाने के लिए धनगर समाज ने ज्ञापन सौंपा है। धनगर समाज ने चेतावनी भी दी है कि अगर 10 सितंबर तक अधिकारियों और कार्यकर्ताओं पर कार्यवाही नहीं की गई तो धनगर समाज आंदोलन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *