मंदसौर चमकेगा: 11 करोड़ में बनेगा 3.15 किमी का सीसी रोड़, गुराडिया बाईपास से संजीत गेट तक बनेगा रोड़, सरकार से मिली हरी झंडी

 

पिछले 3 सालों से गड्ढे भरे रोड से परेशान लोगों को अब जाकर राहत मिलेगी। मंदसौर शहर के मध्य से गुजर रहा मार्ग बदहाल हो रहा था। लेकिन अब इसे खत्म करने का समय आ गया है। वर्तमान में पूरी तरह से उखड़ चुके डामर और गड्ढों में खो चुकी सड़क की तकदीर अब जल्द बदलने वाली है और अब बदहाली मार्ग की जगह सीसी का फोरलेन बनकर तैयार हो जाएगा। यह मार्ग मंदसौर की खूबसूरती और बढ़ा देगा। नीमच की तरफ से आने वाले लोगों को पिछले कई सालों से इसी बदहाल मार्ग से मंदसौर में आना पड़ रहा था लेकिन अब यहां पर सीसी फोरलेन बनने वाला है। सरकार ने इसके लिए हरी झंडी दिखा दी है अब जल्द ही मौसम खुलने पर रोड का कार्य शुरू हो जाएगा।

11 करोड़ की लागत से बनेगा 3.15 किमी रोड़

सरकार ने यह रोड बनाने के लिए 11करोड रूपए की स्वीकृति प्रदान कर दी है। विभाग द्वारा भेजी गई डीपीआर को सरकार ने मंजूरी दे दी है और अब जल्द ही इसका कार्य शुरू हो जाएगा। रोड के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जल्द ही प्रोजेक्ट का कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। कई बार कांग्रेस ने रोड की बिगड़ती हालत को लेकर धरना प्रदर्शन भी किया और पिछले 2 सालों से प्रदर्शन करते आ रहे हैं। अब जाकर इस रोड को मंजूरी मिली है। लोगों को अब गड्ढे वाली सड़क से मुक्ति मिल जाएगी।

जल्दी शुरू हो जाएगा सड़क का कार्य

सरकार से मंजूरी मिलने के बाद अब कुछ ही समय में टेंडर दे दिया जाएगा और सड़क बनने का कार्य भी शुरू हो जाएगा। 3.15 की यह सड़क फोरलेन बनेगी और इसके लिए 11 करोड स्वीकृत कर दिए गए हैं। अब लोगों के इस समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा। विभाग अब टेंडर प्रक्रिया के बाद इस रोड़ का काम शुरू कर देगा। गड्ढों और रेत से भरा यह मार्ग पूरी तरह से उखड़ने की कगार पर आ गया था। अब जाकर यह फोरलेन सीसी बनकर तैयार होगा। इसमें सीसी रोड चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण का काम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *