नीमच: कृषि उपज मंडी से हुआ 94 किलो मैथी दाना चोरी, पीड़ित किसानों ने लगाया लाल हम्मालो की मदद से गुलाब गैंग पर चोरी का आरोप

0
15

नीमच कृषि उपज मंडी में गुलाब गैंग की संदिग्ध गतिविधियां निरंतर जारी है। मंडी प्रशासन भले ही गुलाब गैंग का खात्मा करने के लिए बड़े-बड़े दावे कर रहा है लेकिन गैंग के सदस्य अपना हुनर दिखाने में सफल हो रहे हैं। बीते बुधवार को ही गुलाब गैंग ने एक किसान के 94 किलो मेथी दाना पर हाथ साफ कर दिया है। नीमच कृषि उपज मंडी में एक फिर लाल गुलाब गैंग सक्रिय हो गई। लाल गुलाब गैंग द्वारा आए दिन चोरी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है।

हर बार किसान शिकायत करके खाली रह जाता है

चोरी होने के बाद किसान हमेशा शिकायत करके ही रह जाता है। ऐसे में किसान को ही नुकसान उठाना पड़ता है। बुधवार को भी नीमच कृषि उपज मंडी में मैथी दाना की तुलाई के दौरान लाल गुलाब गैंग के सदस्यों द्वारा किसान की 94 किलो मेथी दाना पर कमाल दिखा दिया। किसान को इसकी खबर कब मिली जब वह अपने माल की निलामी के बाद हम्मालो स तुलवा रहा था। जिसकी जानकारी किसान द्वारा मंडी प्रशासन को दी गई। अब मंडी प्रशासन इस मामले में छानबीन करने में तुला है।

झालावाड़ के गांव देवनगर से आया था किसान

जानकारी के मुताबिक बताया गया कि विष्णु पिता लालचंद डांगी गांव देवनगर जिला झालावाड़ से 11 क्विंटल 48 किलो मेथी दाना लेकर नीमच कृषि उपज मंडी आया था। जब उसने नीमच मंडी में तौल करवाया तो 5 क्विंटल 56 किलो ही रह गया।हम्मालो की मिलीभगत से 94 किलो मेथी दाना चोरी होने का आरोप किसान द्वारा लगाया गया है।इसकी जांच की जा रही है। किसान का कहना है कि मंडी प्रशासन को चाहिए कि वह ड्यूटी पर तैनात हर कर्मचारी को सजगता और लाल गुलाब गैंग के सदस्यों पर निगरानी रखने के निर्देश दे ताकि किसानों के साथ आए दिन हो रहीं घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here