8 महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को काशी के विकास के लिए 1583 करोड रुपए से अधिक की विकास कार्य परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने कहा कि 2017 से पहले यूपी में भाई भतीजावाद की बात थी। अब यहां विकास वाद की बात होती है। मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर को यूपी ने बहुत अच्छी तरह संभाला है। उन्होंने योगी की तारीफ करके अगले विधानसभा चुनावों में उनके सीएम उम्मीदवार होने पर एक तरह से मुहर लगा दी है। चुनाव में वही फेस रहेंगे और बेस भी वहीं रहेंगे। इशारो इशारो में सपा और बसपा को घेरते हुए पीएम ने कहा कि पहले भी पैसा केंद्र से आता था लेकिन आप तक नहीं पहुंचता था अब यह सीधे आ रहा है।

नई काशी सबके लिए मॉडल होगी: योगी

मुख्यमंत्री योगी ने पीएम मोदी की तारीफ में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि अपने लोकप्रिय सांसद व पीएम के नेतृत्व में काशी ने देश दुनिया में अलग पहचान बनाई है। आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ाते हुए विकास के नए आयाम रच रही है। स्मार्ट काशी प्रदेश देश और दुनिया के लिए मॉडल बन गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन भी किया। इस दौरान जापान सरकार के प्रतिनिधि के रुप में जापानी राजदूत सातोषी सुजुकी भी मौजूद थे।

हर हर महादेव के लगाए जयकारे, काशी को दी अनेक सौगातें

मोदी ने कहा बेशक यूपी को उत्तम प्रदेश बनाने की बात किसी और ने कहीं हो लेकिन इस पर अमल योगी ही कर रहे हैं। हर-हर महादेव के जयकारे के साथ ही एक तरह से उन्होंने चुनावी उद्घोष कर दिया है। काशी बीएचयू में एमसीएच विंग होंगे। गोदौलिया में मल्टी लेवल पार्किंग, गंगा में रो रो फेरी का उद्घाटन, वाराणसी गाजीपुर राजमार्ग पर फ्लाईओवर पुल। जल जीवन मिशन में 143 ग्रामीण प्रोजेक्ट शिलान्यास। सेंटर फॉर स्किल एंड टेक्निकल सपोर्ट ऑफ सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी का शिलान्यास। इन सबके बाद उत्तर प्रदेश एक प्रकार से चमक जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *