शहर अनलॉक के टुटे नियम, एक तरफ की बजाय दोनों तरफ की खुली दुकानें, यह लापरवाही फिर से लगा सकती है लोकडाउन

0
21

 

कल मंदसौर जिले में अनब्लॉक का दूसरा दिन था। पहले दिन तो प्रशासन ने जिन दुकानों को खोलना था उस लाइन में दुकानों के सामने निशान लगा दिए थे वहीं बुधवार को इसके सामने की दुकानें खुली थी लेकिन व्यापारियों का डेढ़ माह से काम बंद है ऐसे में हर कोई दुकान खोलकर व्यवसाय करना चाहता है और इसी सोच के कारण अनलॉक के दूसरे दिन ही व्यापारियों ने नियम तोड़ना शुरू कर दिए हैं। इस पर प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही भी करते नहीं दिखाई दिया और अगर ऐसे ही नियमों का उल्लंघन हुआ तो यह काफी भारी पड़ सकता है। बाजार में दोनों तरफ की दुकानें खुली और प्रशासन द्वारा तय नियम हवा में उड़ गए।

व्यापारी भी असमंजस में आ गए

जब प्रशासन ने नियम बना दिया की दुकानें एक तरफ खोली जाएगी फिर भी कुछ व्यापारियों ने दोनों तरफ की दुकानें खोल दी और इसी कारण स्मार्ट मार्केट में व्यापारी असमंजस में आ गए कि किसे दुकान खोलना है और किसे बंद रखना है। इसी पर थोड़ा विवाद भी हुआ और कुछ व्यापारियों ने पुलिस से भी जानकारी लेना चाहिए लेकिन जवान कोई जवाब नहीं दे पाए। दया मंदिर रोड पर भी दोनों तरफ की दुकानें खुली रही और अनलॉक के बाद दूसरे दिन प्रशासनिक अधिकारी भी नदारद रहे जिससे व्यापारी परेशान रहे। और कुछ लापरवाह लोग जो अनलॉक के दूसरे दिन से ही यह सोचने लगे कि अब कोरोना कोरोना खत्म हो चुका है और दूसरे दिन ही शहर में बिना मास्क के भ्रमण करते हुए दिखाई दिए।

नगर पालिका अधिकारी ने बुधवार को चालानी कार्यवाही की

इन नियमों के खिलाफ नगर पालिका अधिकारी और कर्मचारियों ने बुधवार को उन लोगों के खिलाफ चालानी कार्यवाही की जो नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। बुधवार को करीब भावेश लोगों के खिलाफ चालानी कार्यवाही की गई और सभी से 2200 का जुर्माना वसूला गया। यह लापरवाही भारी पड़ सकती है कृपया आप जरूरत होने पर ही बाहर निकले और नियमित रूप से नियमों का पालन करें और मास्क अवश्य लगाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here