मंदसौर जिला अस्पताल में मरीजों को अब हरियाली से पॉजिटिव एनर्जी दी जाएगी इसके लिए सिविल सर्जन डॉ डीके शर्मा ने की योजना के अनुसार इमरजेंसी वार्ड के पास जैसे ही अंदर वार्डों की और प्रवेश करेंगे वैसे ही हरियाली ही हरियाली नजर आएगी। इस हरियाली पर किसी भी तरह की नजर ना लगे इसके लिए इसकी देखरेख के लिए जवाबदेही भी तय कर दी है वहीं दूसरी ओर 25 जून को टीकाकरण नहीं किया गया। लेकिन गुरुवार को लक्ष्य से अधिक टीकाकरण किया गया है।

स्टाफ द्वारा किए गए 23 हजार रुपए एकत्रित

सिविल सर्जन डॉ डीके शर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल में प्रबंधकीय स्टाफ के द्वारा ₹23000 एकत्रित किए गए हैं। जिससे वार्डों के बाहर सामने दीवाल पर पौधे लगाए गए हैं। इन पौधों को देखकर मरीजों को पॉजिटिव एनर्जी मिलेगी और एक सुखद एहसास भी होगा। इसके साथ-साथ मरीज के साथ आए परिजनों को भी अस्पताल परिसर में हरियाली देखकर अच्छा लगेगा। इसके साथ ही जो आरो खराब हो गए थे उनकी जगह दूसरे लगाए गए हैं।

लक्ष्य से ज्यादा लग रहे हैं टीके

जिले में गुरुवार को 5400 वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था। जो 2:00 बजे ही पूरा हो गया था और शाम तक तो 5924 लोगों को पहला टीका लगा। जिला गुरुवार को टीकाकरण में प्रदेश में प्रथम रहा। कुछ गांव में बाइक रैली निकालकर भी लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। ग्राम पंचायत मोहनिया खेड़ी में कोविड-19 के टीकाकरण के लिए जन अभियान परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए बाइक रैली निकाली गई। गांव के लोगों को प्रेरित किया गया और सीट बाल देकर पौधे लगाने के लिए शपथ दिलवाई। लोगों को मास्क वितरण करके कोरोना से बचने की जानकारी प्रदान की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *