इंडिया का Pub g खेलने वाले हो जाए सावधान, यह गेम डाउनलोड करने के बाद प्लेयर की प्राइवेसी को है खतरा, चीन भेजा जा रहा है डेटा

 

अगर आप भी पब्जी के दीवाने हैं और इंडिया का पब्जी खेल रहे हैं या आने वाले समय में खेलना चाहते हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है क्योंकि अगर आप भी इंडिया का यह पब्जी खेलने में रुचि रखते हैं तो आपकी प्राइवेसी चीन आसानी से छीन सकता है। पबजी मोबाइल डेवलपर ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को ऑफिशियल तौर पर रिलीज नहीं किया है। लोगों को इसका काफी इंतजार है। भारत ने यह रिलीज हो चुका है लेकिन अमेरिका से आने वाली रिपोर्ट इस गेम को झटका दे सकती है।

बैटलग्राउंड इंडिया चीन को डेटा भेज रहा है

इस गेम को खेलने वाले सावधान हो जाएं क्योंकि अमेरिका की एक रिपोर्ट के मुताबिक बैटलग्राउंड इंडिया गेम के डाटा को चीन को भेज रहा है। अमेरिका की एक वेबसाइट आईजीएन ने दावा किया है कि आपके पब्जी गेम का डाटा चीन के बीजिंग में भेजा जा रहा है। अमेरिका की इस वेबसाइट का कहना है कि APK फाइल से यह गेम डाउनलोड करने के बाद गेम डाउनलोड करने वाले प्लेयर की प्राइवेसी को खतरा है कि यह डेटा इंडिया बैटलगाउड चीन को भेज रहा है।

पहले भी बैन हो चुका है पब्जी गेम

भारत सरकार ने कुछ महिनों पहले ही देश में बहुत ऐप बैन किए हैं।भारत में सरकार द्वारा कुल 118 ऐप बेन किए गए थे जिनमें से एक पब जी मोबाइल भी था। इनको बैन  करने का कारण भी डाटा सिक्योरिटी ही था। इस के साथ काफ्टान ने सफाई दी कि वह टेनसेंट से साझेदारी तोड़ दी है।यह भी कहा था कि वह भारत द्वारा दिए गए सभी नियमों का पालन करेगा और गेम खेलने वाले यूजर्स के डाटा देश में ही रखेगा। असल में भी नियम यह है कि कोई अपने देश के डेटा दूसरों को नहीं भेज सकता है। लेकिन नई रिपोर्ट के अनुसार यह झूठा साबित हो गया है। यह डाटा चीन को भेजा जा रहा है और इसका खुलासा भी हो गया है इसलिए अगर आप पब्जी इंडिया बैटलग्राउंड खेलते हैं तो सावधान हो जाइए। इंडिया ने इसे अपनी टेक्नोलॉजी द्वारा पता कर लिया है और अब पब्जी इंडिया बैटल ग्राउंड पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *