इस बार भी सुनी ही रही ईद, कोरोनावायरस के तहत शांतिपूर्ण मनाया गया त्योहार, प्रशाशन ने भी रखी काफी सख्ती

0
7

देश में अभी कोरोना की लहर काफी भयानक हो चुकी है। अस्पतालों में बेड खाली नहीं हैं। मरीजों को आक्सीजन नहीं मिल रही है। प्रदेश सरकार रोज नए आदेश जारी कर कोरोना की चैन को तोड़ने का कार्य कर रही है। मुस्लिम समाज का रमजान का पर्व चल रहा था और शुक्रवार को ईद का पर्व पूरे भारत में मनाया गया, ईद का पर्व पूरी तरह से सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाया गया साथ ही साथ इसमें कोरोनावायरस का भी पूरी तरह से पालन किया गया।

देश में अभी कोरोना की लहर काफी भयानक हो चुकी है। अस्पतालों में बेड खाली नहीं हैं। मरीजों को आक्सीजन नहीं मिल रही है। प्रदेश सरकार रोज नए आदेश जारी कर कोरोना की चैन को तोड़ने का कार्य कर रही है। मुस्लिम समाज का रमजान का पर्व चल रहा था और शुक्रवार को ईद का पर्व पूरे भारत में मनाया गया। प्रदेश एवं जिला आपदा प्रबंधन की गाइड लाइन के अनुसार जावद नगर के मुस्लिम समाजजनों ने ईद का पर्व बड़ी सादगी के साथ मनाया।

जावद शहर काजी सैयद मोहम्मद आकिल साहब के पुत्र सैयद आदिल रजा ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि हमने पिछली बार भी शासन के नियमों का पालन किया था और इस वर्ष के रमजान माह में कोविड-19 के नियमों का और भी सख्ती से पालन करवाया। रमजान के पूरे माह में नगर की तमाम मस्जिदों में पांच-पांच लोगों ने नमाज अदा की॥ नयमों का पालन कर जावद की मस्जिदों में पांच लोगों ने नमाज अदा कर ईद का पर्व सादगी से मनाया।

ईद की नमाज के बाद मस्जिदों के इमामों ने भारत में अमन-चैन की दुआ की और जो इस दुनिया से चले गए हैं, उनके प्रति शोक प्रकट किया। साथ ही कोराना जैसी भयानक बीमारी को खत्म करने और जो इस बीमारी की चपेट में हैं उनके लिए खास दुआ की गई। सैदय आदिल रजा ने समाजजनों से अपील की है कि शासन के नियमों का पालन करें, अपने घरों से बेवहज बाहर ना निकलें। मास्क लगाएं और बुखार आने पर तुरंत अस्पताल जाकर टेस्ट करवाएं।

ईदगाह कब्रस्तान रजाकार कमेटी के सदस्य रफीक अंसारी व मीडिया प्रभारी हबीब राही ने बताया कि पिछली बार की तरह इस बार भी ईदगाह में ईद की नमाज नहीं हुई। हमें कोरोना की चेन को तोड़ना है। इस बीमारी को बढ़ने से रोकना है। इसलिए हमारे शहर काजी साहब के दिशा-निर्देश पर ईदगाह में नमाज नहीं हुई। हम सभी ने अपने-अपने घरों में ईद की नमाज अदा की।

मस्जिदों के बाहर रहा प्रशासन मुस्तैद

कोरोना प्रोटोकाल के तहत मस्जिदों में भीड़ एकत्रित न हो इसके लिए पूरे नगर में प्रशासन मुस्तैद रहा। नगर की समस्त मस्जिदों के बाहर पुलिस जवान तैनात रहे। मौके पर जावद एसडीएम राजेन्द्रसिंह, एसडीओपी रविन्द्र बोयट, टीआई विजयसिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here