मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान

0
6

 

मध्यप्रदेश में कोरोना बहुत ही तेजी से बढ़ता जा रहा है और ऐसा लग रहा है कि जल्द ही फिर से पूर्ण लोक डाउन लग सकता है। दिन प्रतिदिन कोरोना बढ़ता जा रहा है और लोगों में अफवाहें भी फैलती जा रही है कि मध्यप्रदेश में फिर से लॉकडाउन हो सकता है लेकिन इसी बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कह दिया है कि एमपी में फिलहाल टोटल लॉकडाउन नहीं होगा। सीएम शिवराज ने कहा लॉकडाउन अंतिम विकल्प है। सभी ज़िलों की स्थिति की समीक्षा करने के बाद कोई फैसला लिया जाएगा।

MP मतलब मास्क पहनना:सीएम

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने MP का नया मतलब गढ़ा। सीएम ने कहा एमपी मतलब मास्क पहनना।उन्होंने कहा कोरोना के खिलाफ जंग में हमें बहुत व्यापक समर्थन सभी वर्गों से मिल रहा है। लेकिन इस बीमारी की दूसरी लहर तेजी से बढ़ रही है।इससे निपटने के लिए समाज को प्रशासन के साथ मिलकर लड़ना होगा।

सीएम शिवराज  का कोरोना के खिलाफ लोगों में जागरुकता लाने के लिए स्वास्थ्य आग्रह आज 24 घंटे बाद भोपाल में पूरा हो गया। भोपाल के मिंटो हॉल में किेये गए इस आग्रह में उन्होंने आज धर्मगुरुओं से सुझाव लिए।उससे पहले उन्होंने समाज के अलग-अलग तबकों से सुझाव मांगे। सीएम शिवराज ने कहा एमपी का मतलब है मास्क पहनना. उन्होंने ये कहकर सबको राहत दी कि लॉकडाउन अंतिम विकल्प होगा।

सीएम ने कहा कंटेनमेंट जोन आधारित लॉकडाउन लगाया जाएगा। लॉक डाउन अंतिम विकल्प होगा। जिन जिलों में जरूरत है वहां पर विचार करने के बाद अंतिम विकल्प के रूप में लॉक डाउन लगाए जाएगा। इससे पहले अनुमान लगाए जा रहे थे कि लॉक डाउन को लेकर सीएम कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।कल हुई बैठक में लॉकडाउन का सुझाव आया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here