मंदसौर: शहर में बड़ा जल संकट,ठेकेदार को दिए गए 2 दिन में लाइन शुरू करने के निर्देश। 5 दिन में मिलेगा चंबल का पानी

0
9

 

शहर में लगातार जल संकट बढ़ता जा रहा है‌ से निपटने के लिए हमको चंबल के पानी की सख्त जरूरत है कलेक्टर ने 31 मार्च तक का समय दिया है दिमाग तेज करने के लिए नपा अधिकारी के साथ साथ अन्य विभागों के इंजीनियरों की जवाबदारी सौंपी गई शहर को पानी उपलब्ध कराने के लिए नगर पालिका के पास कोलकाता वालों ने मात्र 10 फीट पानी बचा हुआ हैचंबल का पानी जल्दी बस और नहीं आया तो मंदसौर में पानी की काफी दिक्कत होगी।इसे कलेक्टर लगातार चंबल योजना को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं ‌

ठेकेदार अंतिम कार्य को धीरे धीरे कर रहा है

इसी वजह से कलेक्टर ने 31 मार्च तक का समय दिया है। इसके बाद भी कार्य में देरी की संभावना बढ़ी बनी हुई है। इसी के चलते कलेक्टर में नगर पालिका के साथ पीएचई व अन्य विभाग के इंजीनियरों को भी चंबल परियोजना में काम करने के लिए कहा है। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की कमी के चलते चंबल का कोई दावा नहीं कर रहा है पर अधिकारी द्वारा जल्द पानी लाने की बात कही जा रही ।

पेट्रोलीगं दल बनाने के लिए निर्देश दिए गए

कलेक्टर मनोज पुष्प द्वारा शुक्रवार को अधिकारियों के साथ संबल योजना का दौरा किया गया । इस दौरान कंसलटेंट इंजीनियर द्वारा 3 पोर्ट की स्थिति  एवं उसमें लगाई गई मोटर पाइप लाइन जानकारी दी गई।किसी तरह की समस्या ना हो इसलिए उन्होंने नगरपालिका सीएमओ को पेट्रोलिंग दल बनाने के लिए निर्देश दिए पाइपलाइन का जायजा लेंगे व चोरी की संभावनाओं को रोकेंगे।

प्रयास किए जा रहे हैं

बोल योजनाओं को पूरा करने के लिए कलेक्टर मनोज पुष्प ने पूरी तैयारी कर ली है एवं जिम्मेदारों को इसके लिए कहा गया है। नगर वासियों को पानी पहुंचाने के लिए पूरा प्रयास किए जा रहे हैं। इस योजना के लिए अभी कुछ पार्ट्स और चाहिए होंगे इसे भोपाल से मंगाया गया है। इलेक्ट्रॉन आश्वासन दिया है कि 30 मार्च तक शहर को चंबल का पानी मिलने लगेगा। इसके तेजी से काम किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here