मंदसौर: धारा 144 का हो रहा उल्लंघन, जनप्रतिनिधियों द्वारा दी गई‌ समझाइश, फिर खुद ही भूल गए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग

0
6

 

मंदसौर में कोरोना के मामलों में बहुत ही तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इसी कारण मंदसौर में धारा 144 लागू कर दी गई है। प्रदेश की सरकार के आदेश पर मंगलवार को प्रदेश के जगह जगह पर सायरन बजाकर जनप्रतिनिधियों द्वारा लोगों को मास्क बांटे गए और सोशल डिस्टेंसिंग की समझाइश भी दी गई। लेकिन लोगों में जागरूकता फैलाने वाले खुद भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। सायरन बजने के अगले दिन ही जनप्रतिनिधियों द्वारा धारा 144 का उल्लंघन करते हुए हैं अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रफत वारसी का स्वागत किया गया। 1 दिन के बाद ही नियमों का उल्लंघन होना शुरू हो गया।

उड़ाई गई कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

एसपी सिद्धार्थ चौधरी द्वारा मामले की जांच करते हुए गड़बड़ी मिलने पर निश्चित ही कायमी की बात कही है। सत्ताधारी पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रफत वारसी के पहली बार नगर आगमन पर बुधवार को कैलाश मार्ग पर जोरदार स्वागत किया गया। स्वागत करने के दौरान प्रशासन द्वारा दी गई सभी कोरोना की गाइड लाइन की सरेआम धज्जियां उड़ा दी गई। उनका स्वागत करने के लिए ना तो लोगों ने मास्क लगाया और लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रतिनिधि शामिल हुए।

कैलाश मार्ग एक तरफ से पूरा जाम हो गया था

कार्यक्रम के दौरान भीड़ इतनी थी कि कैलाश मार्ग एक तरफ से पूरी तरह से जाम हो गया था। जबकि कोरोना की नई गाइडलाइन के तहत इस तरह की रैली और कार्यक्रमों पर पूरी तरह प्रतिबंध है। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने भी वारसी का स्वागत किया। निजी होटल में मंच के जिला अध्यक्ष , पदाधिकारी और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने पुष्प माला पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद भारत माता चौराहे पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सदस्यों ने स्वागत किया। इस दौरान 3 दर्जन से अधिक लोग मौजूद थे। मामले को देख कर निश्चित ही मामला पंजीबद्ध किया जाएगा। सिद्धार्थ चौधरी एसपी मंदसौर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here