Home corona प्रदेश में होली नही होगी, स्कूल फिर से बंद करने पर विचार,...

प्रदेश में होली नही होगी, स्कूल फिर से बंद करने पर विचार, दूसरे राज्यों से आने वालों पर नजर

0
10

 कोरोना संक्रमण फिर से तेजी से बढ़ रहा है।इसी खतरे को देखते हुए प्रदेश में होली मिलन समारोह पर पाबंदी लगा दी गई है। मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक की गई। जिसमें  राज्य के सभी जिलों के डीएम, एसपी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में निर्देश दिया गया कि होली मिलन समारोह पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। इस दौरान मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने सभी जिलों के अस्पतालों में वेंटीलेटर की पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया गया है।

तेजी से बढ़ रही है मरीजों की संख्या

कई राज्यों में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसको देखते हुए बिहार सरकार ने एहतियातन यह कदम उठाने का निर्णय लिया है। राज्य में होली के अवसर को देखते हुए अन्य राज्यों से आने वाले लोगों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश सभी जिलों के सिविल सर्जन को दिया गया है। होली के अवसर पर लाखों की संख्या में अन्य राज्यों में रहने वाले बिहारवासी घर पर आकर होली मनाते हैं।

बाहर से आने वाले लोगों पर रहेगी नजर

इसके लिए राज्य के प्रमुख रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर विशेष निगरानी रखी जाएगी।पटना, गया और दरभंगा एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जाएगी।वहीं, दूसरे राज्यों से आने वाले लोग के पास जांच की रिपोर्ट नहीं होने पर उनका टेस्ट कराया जाएगा।यदि जांच में संबंधित यात्री पॉजिटिव पाए गए तो उन्हें घर पर ही आइसोलेशन में रहना होगा।

स्कूल बंद करने पर हो रहा है विचार

राज्य सरकार कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश में सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने पर जल्दी विचार कर सकती है।मिली जानकारी के अनुसार 22 मार्च से स्कूल बंद किए जा सकते हैं।इसका अंतिम निर्णय अगले सप्ताह क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिया जाएगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here