मध्य प्रदेश के सीधी में बड़ा हादसा यात्री से भरी बस 22 फीट खाई में गिरी, 49 यात्रियों की मौत सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी ।

0
4

 

मध्यप्रदेश के सीधी में मंगलवार के दिन एक बहुत बड़ा हादसा हो गया जिसमें सीधी से सतना जा रही बस बाणसागर खाई में गिर गई जिससे बस में उपस्थित 62 यात्रियों से भरी बस 22 फिट खाई में गिर गई जिसमें 49 यात्रियों की मौत हो गई साथ ही 7 लोगों को बचाया गया है । अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है । 


जो बस खाई में गिरी वह सीधी से सतना जा रही थी । बस लगभग 6 बजे सीधी से रवाना हुई थी यह एक्सीडेंट लगभग 7:15 के आसपास हुआ था । बस में सवारियों की सीट कम थी लेकिन बस वाले ने उससे डबल सवारी बिठा रखी थी जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है ड्राइवर मौके से बस से कूद गया और मौके पर बाहर निकल गया पुलिस ने ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है ।




मध्य प्रदेश सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिवार को 5 -5 लाख रुपए के मुआवजा का  एलान किया । साथ ही प्रधानमंत्री राहत कोष के तहत के परिवार को 2 – 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है ।


घटना प्रदेश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , ग्रह मंत्री अमित शाह , मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आदि कई नेताओं ने घटना पर दुख जताया है वहीं कल मध्य प्रदेश में गृह मंत्री अमित शाह द्वारा एक लाख लोगों को गृह प्रवेश कराया जाना था लेकिन घटना के बाद वह कार्यक्रम  रद्द कर दिया गया है ।


बस में ऐसे युवाओं – युवतियां उपस्थित थे जो अपने भविष्य के लिए रेलवे -बीएससी नर्सिंग की एग्जाम देने के लिए जा रहे थे अभी भी 4 लोग लापता बताए जा रहे हैं जिनका सर्च ऑपरेशन जारी है नहर में पानी का बहाव अधिक होने के कारण कुछ लोगों के बहने कि संका भी बताई जा रही है । 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here