अगर आप गुप्ता चौराहे पर कचौरी-समोसा खाने जा रहे हैं तो हो जाए सावधान, आपका वाहन अस्त-व्यस्त खड़ा मिला तो कट जाएगा चालान

0
8

 

अगर आप मंदसौर में जाकर गुप्ता चौराहे पर कचोरी समोसा और चाई का आनंद उठाते हैं तो आप सावधान हो जाइए। अगर आप गुप्ता चौराहे पर अपना वाहन लेकर पहुंचे और आपने अपना वाहन इधर-उधर खड़ा कर दिया तो मौके पर उपस्थित यातायात पुलिस आपके वाहन का चालान काटने के लिए तैयार खड़ी मिलेगी। महान इधर-उधर खड़ा करने से आपका चालान तुरंत कट जाएगा। अगर कुछ ज्यादा ही हो जाएगा तो आपका वाहन क्रेन मशीन द्वारा वाहन में भरकर यातायात थाने भी पहुंच जाएगा।इसलिए आप जब भी गुप्ता चौराहे पर कचोरी समोसा खाने जाए तो अपना वाहन सही तरीके से खड़ा करें।

सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक लगी रहती है भीड़

उल्लेखनीय है कि मंदसौर में गुप्ता चौराहे पर प्रतिदिन सुबह 7:00 से शाम 7:00 बजे तक हमेशा भीड़ लगी ही रहती है। जो लोग यहां पर कचोरी समोसा खाने आते हैं वह अपने दोपहिया और चार पहिया वाहनों को अस्त-व्यस्त खड़ा कर देते हैं जिसके कारण यातायात व्यवस्था बाधित होती है। इसके कारण कई बार जाम भी लग जाता है और छोटे-मोटे एक्सीडेंट तो होते रहते हैं।वैसे गुप्ता कचोरी पर आने वाले लोगों के वाहन को व्यवस्थित खड़ा करने की जिम्मेदारी दुकानदार की ही होती हैलेकिन दुकानदार वाहनों की तरफ ध्यान नहीं लगा कर सिर्फ अपनी कमाई पर ही ध्यान लगाता है। इससे यातायात बाधित होता रहता है। 

यातायात प्रभारी यातायात को सुगम करने के लिए नई पहल की है

जैसा पहले होता आ रहा है वैसा अब से नहीं होगा क्योंकि यातायात प्रभारी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बरसों से चली आ रही इस प्रथा पर रोक लगाने और यातायात को सुगम बनाने के लिए नई पहल की है और इस पहल का शुभारंभ हो चुका है। यातायात प्रभारी शैलेंद्र सिंह चौहान ने गुप्ता चौराहे पर चेकिंग पॉइंट लगा दिया है। इस चेकिंग पॉइंट के चलते गुप्ता चौराहे पर अव्यवस्थित तरीके से खड़े हैं दोपहिया और चार पहिया वाहनों पर चालान काटे गए ‌। साथ ही दो पहिया वाहन जो रास्ते में खड़े थे उनको क्रेन से उठाकर थाने भेज दिया गया है। यह चेकिंग पॉइंट गुप्ता चौराहे पर अब स्थाई रूप से लगा रहेगा। यह चाय कचोरी और समोसे खाने वाले लोगों पर नजर रखेगा उन्होंने अपने वाहन व्यवस्थित खड़े कीए है कि नहीं।यातायात प्रभारी ने दुकान के आस पास सफेद लाइन भी खिंचवा दी है जिसके बाहर कोई भी वाहन खड़ा नहीं रह सकता। अगर वाहन इससे बाहर खड़े रहे हो चालान कटने में देरी नहीं होगी।ऐसे यातायात प्रभारी ने दुकानदार को समझा इस दे दी है कि आप के ग्राहकों के वाहनों को व्यवस्थित खड़ा करने के लिए कोई व्यक्ति यहां पर खड़ा करें और यातायात व्यवस्था को बाधित नहीं करें। अगर वह नहीं समझे तो यह कार्यवाही ऐसे ही जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here