Home मध्यप्रदेश मध्य प्रदेश सरकार जल्द बनाने जा रही है पत्थरबाजों पर कानून जल्द...

मध्य प्रदेश सरकार जल्द बनाने जा रही है पत्थरबाजों पर कानून जल्द ही तैयार हो रहा है ड्राफ्ट , सरकारी नुकसान की वसूली करने के लिए बनाएगी कानून ।

0
4

शिवराज सरकार ने पहले ही कह दिया था कि वह पत्थरबाजों के खिलाफ भी कानून बनाने जा रही है और इस कानून में कई सख्त प्रावधान किए जाएंगे । और सरकारी नुकसान करने वालों से वसूली भी की जाएगी ।

  

मध्य प्रदेश सरकार पहले से ही एक्शन में है वह अब प्रदेश के खिलाफ जाने वालों के लिए एक और कानून लाने जा रही है  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जब ऐलान किया था उसके बाद से ही कानून बनाने की तैयारी जारी हो चुकी है प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कानून बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है कुछ महीनों में कानून की रूपरेखा तैयार कर ली जाएगी और आने वाले दिनों में इसे लागू भी कर दिया जाएगा इस कानून में पत्थरबाजी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और उनसे हुए नुकसान की वसूली भी की जाएगी । 

सरकार द्वारा नए कानून में क्या-क्या प्रावधान किए जाएंगे

पत्थरबाजों के खिलाफ कानून में गैर जमानती अपराध दर्ज किए जाएंगे जिससे जमानत नहीं हो सकेगी । साथ ही यदि किसी पत्थरबाज द्वारा कोई सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचता है तो उसकी संपूर्ण भरपाई उस व्यक्ति द्वारा कराई जाएगी ‌। अगर जरूरत पड़ी तो पत्थरबाज करने वाले व्यक्ति की जमीन बेच कर भी भरपाई कराई जाएगी ।

   अगर कोई धार्मिक स्थल पर पत्थरबाजी करता है तो उसके खिलाफ भी कानून में प्रावधान लाए जाएंगे जिससे धार्मिक स्थल को अधिग्रहित करने की कार्रवाई की जाएगी । ऐसे सख्त कानून शिवराज सरकार लाने जा रही है। 

नए कानून को लेकर प्रदेश में सियासत  शुरु हो गई

विपक्ष ने नए कानून का विरोध किया है कांग्रेस ने इस कानून का विरोध करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार जनता के मुद्दों को तो नहीं सुनना चाहती और उनके द्वारा नए-नए हथकंडे अपनाए जा रहें हैं  । वहीं बीजेपी ने पलट कर जवाब देते हुए कहा कि अगर कांग्रेस पत्थरबाजों का खुला समर्थन देना चाहती है तो वह सामने आए और वह पत्थरबाजी करने की जिम्मेदारी खुद ले । साथ ही मध्यप्रदेश स्पीकर ने कहा कि हम प्रदेश में शांति चाहते हैं इसके लिए सख्त कानून लाया जा रहा है ।और इसे तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here