मंदसौर पुलिस द्वारा हेलमेट जागरूकता अभियान कि, की गई शुरुआत ,एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर की रैली की शुरुआत

0
5

आज मंदसौर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर वाहन रैली का शुभारंभ किया गया जिसमें एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर वाहन रैली का शुभारंभ किया जो मंदसौर नगर के विभिन्न इलाकों में से होते हुए गांधी चौराहे पर रैली का समापन हुआ ।

यातायात पुलिस द्वारा 2021 में यातायात महा रैली का आयोजन किया जा रहा है जिसमें लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि बाइक चलाते समय हेलमेट अवश्य पहने , शराब पीकर वाहन ना चलाए , फोर व्हीलर गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट का उपयोग करें साथ ही अन्य टू व्हीलर या फोर व्हीलर वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात ना करें आदि चीजों के प्रति जागरूक किया गया । यातायात पुलिस के नियमों का पालन करें। साथ ही बिना लाइसेंस के गाड़ी नहीं चलाए वरना कानूनी कार्रवाई की जाएगी आदि निर्देश दिए गए । 

आइए जानते हैं मंदसोर यातायात प्रभारी ने क्या कहा

यातायात प्रभारी शैलेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि आज लोगों को जागरूक करने के लिए हेलमेट रैली का आयोजन किया गया है जो पुलिस अधीक्षक कार्यालय से होते हुए शहर के विभिन्न स्थानों से निकली व रैली का गांधी चौराहे पर समापन हुआ । थाना प्रभारी ने कहा कि मानव शरीर में सबसे महत्वपूर्ण सिर  होता है और सबसे अधिक दुर्घटना से मौत सिर में चोट लगने के कारण ही होती है जिसमें अधिकतर मामले यही आते हैं कि सिर में चोट लगने के कारण ही व्यक्ति की मौत होती है इसलिए आज हमने यातायात पुलिस व जिला पुलिस के सहयोग से आज हेलमेट पहनकर रैली का आयोजन किया गया और लोगों को जागरूक किया गया कि हमेशा घर से हेलमेट पहनकर ही निकले । अगर आप किसी भी तरह की लापरवाही बरतोगे तो वह आपको ही भारी पड़ेगी । इसीलिए आज हमने हेलमेट रैली द्वारा जागरूकता का संदेश देने का प्रयास किया है ।

आज की रैली में जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर रैली कि शुरुआत की रैली में दशपुर  जागृति मंच , एडवोकेट, समाजसेवी, एनसीसी स्टाफ, होमगार्ड मंदसौर सहित कई अन्य लोगों ने आज इस रैली मैं अपना सहयोग दिया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here