पुणे की सिरम इंस्टीट्यूट की नई बिल्डिंग में आग लगने से 5 लोगों की मौत , अग्निशमन की 15 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू ।

0
6

 

कोरोना वैक्सीन का उत्पादन करने वाली कंपनी सिरम इंस्टिट्यूट जो महाराष्ट्र के पुणे में स्थिति आज वहां उसकी नई बिल्डिंग में आग लग गई जिससे चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल फैल गया मौके पर दमकल की 15 गाड़ियां पहुंची जिसके  कड़ी मेहनत से आग को काबू कर लिया गया है इस  नई बिल्डिंग में उपस्थित 5 लोगों की मौत भी हो गई है । यह बिल्डिंग लगभग 300 करोड़ की लागत से बनी है व भारत के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन सिंह ने हाल ही में 1 वर्ष पहले इस बिल्डिंग का शुभारंभ किया था ।और कुछ दिनों बाद इसमें कोवि शिल्ड वैक्सीन का निर्माण किया जाना था ।

आइए जानते हैं  इस आग को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का क्या कहना है

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कहना है कि आग बिजली के शार्ट सर्किट होने से लगी है लेकिन वैक्सीन के लिए अभी तक कोई नुकसान की सूचना नहीं मिली यह वैक्सीन अभी सुरक्षित है जिस बिल्डिंग में आग लगी है उसमें कोरोना वैक्सीन के निर्माण का कार्य किया जाना था जो कुछ दिनों बाद शुरू होने वाला था फायर ब्रिगेड की टीम के साथ  एनडीआरएफ की एक टीम को भी रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए भेज दिया गया था । महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री शरद पवार ने जांच के आदेश दिए हैं।

आइए जानते हैं सिरम इंस्टीट्यूट के सीईओ का क्या कहना है

आग को लेकर सिरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला का कहना है कि इस बिल्डिंग का निर्माण अभी 1 वर्ष पहले ही हुआ है अच्छी खबर यह है कि इसमें कोई श्रुति या जनहानि नहीं हुई है । साथ ही कहा कि मैं सरकार को आश्वासन दिलाता हूं कि कोवि शिल्ड के उत्पादन में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहेगी साथ ही किसी भी तरह की परिस्थिति से निपटने का हरदम प्रयास करेंगे व में पुणे पुलिस और अग्निशमन डिपार्टमेंट का शुक्रिया करता हूं जिन्होंने सही समय पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया व्यवस्था को बनाए रखा । 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here