पिपलिया मंडी में रेलवे फाटक पर हो रही है परेशानी, ओवरब्रिज निर्माण शुरू तो हुआ लेकिन वैकल्पिक मार्ग नहीं होने से लग रहा है जाम

0
12

पिपलिया मंडी में मनासा मार्ग पर बन रहे रेल ओवर ब्रिज के चलते अब फाटक पर बार-बार लंबी कतारें लग रही है। अभी तक वैकल्पिक मार्ग नहीं बनने और यही निर्माण के चलते आधी सड़क बंद करने पर जब ट्रेन का समय होता है तो फाटक बंद की जाती है और उसके बाद काफी भयंकर जाम लग जाता है। रोज सुबह से लेकर शाम तक स्थितियां बिगड़ती जा रही है। इसके बाद शाम को मौके पर पहुंचे सेतु विकास निगम के अधिकारियों ने वैकल्पिक मार्ग बनाने पर चर्चा की है।

तेजी से चल रहा है ओवरब्रिज निर्माण का कार्य

मनासा मार्ग पर स्थित रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है। ठेकेदार द्वारा डाक बंगले से लेकर नहीं बस स्टैंड तक पिल्लर गाड़ने के लिए खुदाई करना शुरू कर दी है। कार्य तेजी से चलने के कारण वाहनों का आवागमन सड़क के एक तरफ ही चल रहा है। वाहनों के आवागमन में पहले ही बहुत परेशानी आ रही है। इधर रेलगाड़िया माल गाड़ी आने पर दोनों तरफ बहुत लंबी-लंबी कतारें लग जाती है। सड़क पर एक तरफ कार्य चलने के कारण एक तरफ लाइन चौपाटी और एक तरफ लाइन चौराहे तक पहुंच जाती है।फाटक खुलने पर जल्दबाजी करने के चक्कर में वाहन चालक जाम लगा रहे हैं।

एसडीओ प्रदीप नरवरे, उपयंत्री एम एल श्री वास्तव निर्माण स्थल पर पहुंचे

बुधवार को भी दिनभर जाम की स्थिति बनी रही। इसको लेकर एसडीओ प्रदीप नरवरे, उपयंत्री एम एल श्रीवास्तव निर्माण स्थल पर पहुंचे और लोगों से बातचीत कर वैकल्पिक मार्ग चलाने पर चर्चा की।अभी राजीव गांधी उद्यान के रास्ते से होकर खात्याखेडी समीप रेल्वे पूल के नीचे से महू-नीमच राजमार्ग तक बायपास निकालने पर चर्चा हुई है।एक दो दिन में वैकल्पिक मार्ग शुरू हो सकता है।एसडिओ प्रदीप नरवर ने बताया कि जाम की स्थिति नहीं बने इसलिए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था जल्द ही कर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here