किसानों के लिए 13 करोड़ में बनकर तैयार हुआ किसान शॉपिंग मॉल, लेकिन सीसी रोड के कारण अटका हुआ है

0
15

 

मंदसौर गोल चौराहा स्थित पुरानी कृषि उपज मंडी में लगभग 13 करोड़ की लागत में किसान शॉपिंग मॉल बनकर तैयार हो गया है। इसका कार्य लगभग 2 वर्ष पूर्व ही कार्य पूरा हो गया था लेकिन अब तक शॉपिंग मॉल के सामने स्थित परिसर में  सीसी निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हुआ है इस कारण इतनी बड़ी सौगात मिलने में देरी हो रही है। और किसान लोग इसका फायदा नहीं उठा पा रहे हैं।

सीसी रोड ने निकाल दिए 2 वर्ष

किसान शॉपिंग मॉल को चालू करने के लिए सीसी रोड ने 2 वर्षों से कार्य रोक रखा है।कृषि उपज मंडी समिति द्वारा गोल चौराहा स्थित पुरानी कृषि मंडी   में  किसान शॉपिंग मॉल  निर्माण के बाद प्लास्टर और रंगाई पुताई  के साथ अन्य सभी कार्य पूर्ण करवा दिए हैं। किसान शॉपिंग मॉल को पूरी तरह से सभी चीजों को देखकर काफी अच्छे तरीके से बनाया गया है।

बारिश से बचने के लिए भी शेड बनाया गया है

किसान शॉपिंग मॉल में बारिश के पानी को रोकने के लिए चद्दर का शेड भी बनाया गया है जिससे पानी मॉल में नहीं गिरे और वहां पर व्यवस्था नहीं बिगड़े।किसान शॉपिंग मॉल के सामने स्थित खुले परिसर में सीमेंट कंक्रीट कार्य होना है लेकिन 2 साल से कंक्रीट कार्य नहीं हुआ है जिससे शॉपिंग मॉल का कोई मतलब नहीं आ रहा है। और किसान शॉपिंग मॉल की शुरुआत नहीं हो पा रही है।

किसान शॉपिंग मॉल में क्या-क्या व्यवस्थाएं मिलेगी

किसान शॉपिंग मॉल में किसानों के उपयोग की सभी वस्तुओं की दुकानें लगेगी। जिसमें किसानों को उचित मूल्य पर उनकी उपयोग में आने वाली सभी चीजें एक ही स्थान पर आसानी से मिल जाएगी।किसान बाजार में खेती के काम में उपयोगी हर एक सामान की दुकानें लगेगी यहां खाद-बीज, दवाइयां एवं कृषि के़ उपकरण ,विद्युत डीजल पंप , पाईप सभी सामग्री एक ही जगह पर उपलब्ध होगी दूसरे चरण में ऑनलाइन रिसोर्ट होटल  अन्य सुविधा भी मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here