मध्यप्रदेश में अब सरकार भी धार्मिक स्थानों पर वीडियोग्राफी शूटिंग करेंगी

0
5

Mp Today News

मध्यप्रदेश में अब सरकार ने नया नियम जारी किया है कि अब से सभी धार्मिक और पवित्र शहरों में होने वाली वेब सीरीज और फिल्मों की शूटिंग कि सरकार भी वीडियोग्राफी करवाएगी। यह फैसला शिवराज सरकार ने सोच समझ कर लिया है।

सरकार सभी धार्मिक स्थानों और पवित्र शहरों में होने वाली फिल्मों की शूटिंग की वीडियो काफी अपने पास भी रखेगी।

सरकार का वीडियोग्राफी करने का क्या कारण है

आखिर आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि सरकार यह वीडियोग्राफी क्यों करना चाहती है?

इसका कारण यह है कि अगर किसी वेब सीरीज या फिल्मों में पवित्र स्थानों या धार्मिक स्थानों पर कोई अश्लील वीडियो शूट किया जाता है तो यह शूट करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। क्योंकि हिंदू धर्म के मुताबिक धार्मिक स्थलों पर ऐसे कोई कार्य नहीं होने चाहिए।

अब से अश्लीलता परोसने वाले पर नजर रखी जाएगी

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि सरकार वीडियोग्राफी के जरिए जो भी अश्लीलता परोसने का काम कर रहे हैं उस पर कड़ी नजर रखेगी और कार्रवाई भी करेगी।और खासकर पवित्र और धार्मिक स्थानों पर तो बिल्कुल भी अश्लील वीडियो शूटिंग नहीं हो सकती।

महेश्वर में एक सूटिंग के दौरान कुछ अश्लील दृश्य शूट किए गए थे

एक वेब सीरीज”ए सूटेबल ब्वाय” मैं शूटिंग के दौरान महेश्वर में कुछ अश्लील दृश्य शूट किए गए थे जिस पर बहुत लोगों ने सवाल उठाएं। इस पर बहुत बड़ा विवाद खड़ा हो गया और इस मामले में नेटफ्लिक्स के दो अफसरों पर एफ आई आर दर्ज की गई। इसी विवाद से सरकार ने अब से हर पवित्र स्थल पर अपनी भी वीडियोग्राफी करने का निर्णय लिया है ताकि यहां पर अश्लील शूटिंग पर रोक लगी जा सके। इससे धार्मिक भावनाएं टूटेगी नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here