ब्रेकिंग न्यूज़ सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख घोषित 4 मई से शुरू होगी सीबीएसई की 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं ।

0
12

 

कुछ दिनो पहले शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा था कि सीबीएसई की परीक्षाएं फरवरी तक नहीं कराई जा सकती तब उसके बाद उन्होंने कहा था कि कुछ दिनों बाद तारीखों का ऐलान हो सकता है ।

आज शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं की तारीख का ऐलान कर दिया है जिसमें 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 4 मई से शुरू हो जाएगी जो 10 जून तक चलेगी । सीबीएसई बोर्ड द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षाएं पेन पेपर आधारित होगी   जिसे ऑफलाइन माध्यम से कराई जाएगी । वहीं छात्रों की व्यक्तिगत एग्जाम 1 मार्च से कराई जाएगी ।

साथ ही कोरोनावायरस को देखते हुए सरकार ने सीबीएसई बोर्ड को निर्देश दिए हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए एवं परीक्षा सेंटर पर अतिरिक्त भीड़ इकट्ठी ना हो इसका ध्यान रखा जाए । 

आइए जानते हैं शिक्षा मंत्री ने क्या कहा 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि पेपर के बीच कुछ दिन की छुट्टियां रखी जाएगी जिससे कि छात्रों को पढ़ने में कोई दिक्कत ना हो । साथ ही शिक्षा मंत्री ने समस्त शिक्षकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि ऐसे कोरोना काल में भी उन्होंने छात्रों के साथ ऑनलाइन माध्यम से अध्ययन कराया एवं उनकी समस्याओं को हल किया जिनका में धन्यवाद करता हूं ।

  शिक्षा मंत्रालय द्वारा डिजिटल एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा जिसे छात्र अपनी स्कूल की वेबसाइट पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही छात्रों को परीक्षा हाल में मास्क ओर सैनिटाइजर ले जाना अनिवार्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here