फिर लौट आया है चक्रवाती तूफान इन इलाकों में होगी मूसलाधार वर्षा कुछ इलाकों में जारी किया गया रेड अलर्ट।

0
12

मध्य प्रदेश मौसम खबर

   एक बार फिर से चक्रवर्ती तूफान बंगाल की खाड़ी में तेजी से बढ़ता है जो श्रीलंका के आसपास के और भारत के दक्षिणी-पूर्वी इलाके में टकराने की है संभावना ।
   
अभी कुछ बीते दिन पहले ही बंगाल की खाड़ी में निवार तूफान आया था जिससे काफी नुकसान देखने को मिला है लेकिन वही दूसरी ओर एक नई आफत सामने आ रही है जो फिर से चक्रवर्ती तूफान के लौट आने से है। 

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

यह चक्रवर्ती तूफान अब फिर से लौट रहा है और मौसम विभाग में इसको लेकर कई जगह रेड अलर्ट जारी किया है बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव क्षेत्र बन गया है यह अब लगभग 10 से 12 घंटे के अंदर इसका डिप्रेशन परिवर्तन देखने को मिलेगा मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार यह तूफान लगातार अपना गंभीर रूप बदल रहा है

किन-किन इलाकों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार तूफान आने से पहले ही दक्षिणी तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश की संभावना हो रही है मौसम विज्ञान के अनुसार कम दबाव क्षेत्र बना हुआ है इसके वह भी कम दबाव होने की संभावना है जिससे कि यह आगे यह चक्रवर्ती तूफान का रूप ले लेगा । जिसको लेकर 2 दिसंबर और 3 दिसंबर को तमिलनाडु और पांडुचेरी, लक्षदीप , आंध्र प्रदेश, केरल और दक्षिणी इलाकों में भारी बारिश की आशंका बताई जा रही है । इस तूफान की रफ्तार लगभग 65 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की बताई जा रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here