उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।

0
13

 

मामला इंदौर के गौतमपुर  के चांदन खेड़ी गांव का है जहां मंगलवार के दिन अयोध्या मंदिर में भव्य राम मंदिर के लिए एकत्रित किए जा रहे दान राशि के लिए वाहन रैली निकल रही थी तो अचानक रेली दूसरे समाज के संगठनों ने पथराव शुरू कर दिया जिससे कई दर्जन भर लोग घायल हुए हैं । 

मामला यह है कि वाहन रैली जब एक गांव में से निकल कर   दूसरे गांव की ओर जा रही थी तो उस समय दूसरे धर्म के धार्मिक स्थल के पास चलते हुए हनुमान चालीसा पाठ पढ़ने को लेकर विवाद हो गया ।  जिससे कि दूसरे पक्ष के लोगों ने रैली के ऊपर पथराव करना शुरू कर दिया । जिसमें कई लोगों के घायल होने की सूचना है जिन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया है । ओर प्रशासन द्वारा पुलिस बल तैनात कर दिया गया है ।

रैली जब एक गांव से दूसरे गांव जा रही थी तो पुलिस बल की मौजूदगी में रैली निकाली जा रही थी तो रैली कार्यकर्ताओं द्वारा दूसरे धर्म के धार्मिक स्थल से गुजरते हुए धार्मिक संगठनों द्वारा रैली में हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ते हुए धीरे-धीरे आगे जा रहे थे तो वहां पर कुछ लोगों ने आकर विवाद शुरू कर दिया । जिससे कि उन्होंने रैली कार्यकर्ताओं पर पथराव शुरू कर दिया। जिसमें कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है ।

कुछ दिनों पहले उज्जैन में भी ऐसा ही मामला सामने आया था जिसमें रैली निकाल रहे संगठनों पर कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया था जिस में भी कई लोग घायल हुए थे जिसमें प्रशासन ने रासुका के तहत मामला दर्ज कर पथराव करने वालों पर कार्रवाई की थी।

घायलों का कहना है कि पथराव करने वाले 200 से भी अधिक थे ।  जिसमें कार्यकर्ताओं को बचाने के लिए कुछ लोगों ने भी पथराव किया जिससे कि पुलिस ने पथराव करने वाले सभी को वहां से  खदेड़ दिया।‌ मौके पर इंदौर पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंची और मामले को नियंत्रण करने  में जुट गए। घटना के कुछ समय पश्चात जानकारी मिलने पर हिंदू संगठन वादियों के कुछ नेता भी मौके पर पहुंच गए और पथराव करने वाले लोगों की गिरफ्तारी करने की मांग करने लगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here