Home देश अब मोबाइल पर लिखा होगा मेड इन इंडिया अब भारत में...

अब मोबाइल पर लिखा होगा मेड इन इंडिया अब भारत में ही बनेंगे मोबाइल के सभी पार्ट्स ।

0
6

 India Today News

अब भारत चीन को एक और झटका देने  वाला है वह यह है कि अब टाटा कंपनी भारत में ही मोबाइल के सभी पार्ट्स बनाने वाली है जिससे कि चीन को अरबों रुपयों का नुकसान होने वाला । टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा संस ने अपने कंपनी के निरंतर विस्तार की ओर बढ़ रही है और अब उसने मोबाइल के सभी पार्ट्स बनाने वाले उपकरण की घोषणा की है जो कि एक महत्वपूर्ण उद्योग साबित होने वाला है यह प्लांट तमिलनाडु मैं अपना नया प्लांट लगाने जा रही है जिसके अंतर्गत मोबाइल ऐसोसरी , र्पाट्स आदि का उत्पादन किया जाएगा ।

प्रधानमंत्री मोदी के मेक इन इंडिया को दिया गया महत्त्व

प्रधानमंत्री में जबसे मेक इन इंडिया के तहत अभियान शुरू किया है तब से ही भारत में नए-नए उत्पादक प्लांट अनेक अनेक कंपनियां अपने नए विस्तार को लेकर नए उद्योग स्थापित कर रही है जो अपने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है क्योंकि इसका उत्पादन भारत देश में ही होगा जो कि रोजगार के अवसर प्रदान करेगा एवं नए तकनीकी के साधन उपलब्ध करेगा ।

मोदी सरकार के आत्म निर्भर भारत के अंतर्गत मोबाइल हैंडसेट पार्ट्स का भारत में निर्माण करने के लिए पीएलआई के तहत घोषणा की है । जिसके बाद से ही भारत में कई नई कंपनियां अपना विस्तार कर रही है ।

टाटा कंपनी का यह 1.5 अरब  डाॅलर का होगा प्रोजेक्ट

टाटा एंड सन कंपनी का यह अपना प्रोजेक्ट लगभग 1.5 अरब डॉलर का हो सकता है जो एक बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस प्रोजेक्ट के लिए लोन लेने वाली है एवं अपने प्लांट के लिए नए सीईओ की भी तलाश कर रही है

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here