अजमेर में प्रशासन भी करवाएगा शादी की वीडियो ग्राफी, कोरोना के नियमों का उल्लंघन होने पर लगाया जाएगा जुर्माना

0
10

 Ajmer corona News

कोरोना काल के चलते जैसे तैसे लोगों को शादी समारोह की परमिशन मिली थी लेकिन फिर कोरोना के फिर से एक्टिव होने के कारण कुछ सख्त नियम अपनाए गए हैं जिसमें अजमेर के प्रशासन ने एक अलग ही नियम अपनाया है जिसमें किसी भी शादी समारोह में प्रशासन खुद वीडियोग्राफी करेगा और उसने जिस शादी समारोह में कोरोना के नियमों का उल्लंघन किया जाएगा उस पर कठोर जुर्माना लगाने का नियम है। अजमेर प्रशासन ने शादियों में 100 से अधिक लोगों के शामिल होने पर सख्त रूप अपनाया हैऐसे समारोह में करना को देखते हुए नियम भी बहुत सख्ती से अपनाए जाएंगे।

अजमेर प्रशासन ने लिया सबसे यूनिक फैसला

अजमेर प्रशासन ने कोरोना काल को देखते हुए शादी समारोह में अपना भी एक नियम लगा दिया है किअब शादी समारोह में अजमेर प्रशासन भी वीडियोग्राफी करेगी और उसमें अगर किसी ने कोरोना के नियमों का उल्लंघन किया तो उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी और जुर्माना भी लगाया जाएगा। यह योजना अजमेर प्रशासन की सबसे अलग योजना है जो किसी भी प्रशासन द्वारा अभी तक नहीं चलाई गई होगी।

अजमेर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित का वीडियोग्राफी योजना पर क्या कहना है

अजमेर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि अब फिर से करो ना आए दिन लगातार बढ़ते जा रहा है और लोगों में भी लापरवाही दिनों दिन बढ़ती जा रही है कोरोना ताल चलने के बावजूद भी लोग शादी समारोह में शामिल हो रहे हैं और नियमों का पालन भी नहीं कर रहे हैं इसीलिए अजमेर प्रशासन ने यह वीडियोग्राफी योजना बनाई है जिसमें जो भी करना के नियमों का उल्लंघन करेगा उस पर हम सख्त कार्रवाई कर सकेंगे और इस नियम से जनता प्रशासन के हिसाब से कार्य करेगी। शादी समारोह में सिर्फ 100 लोग ही जा सकते हैं इसका भी लोग ध्यान नहीं रख रहे हैं इस योजना से इसमें भी काफी मदद मिलेगी।

नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए क्या होगी सजा

प्रशासन ने कोरोना के चलते हुए भी शादी समारोह करने की परमिशन दी हुई है लेकिन उनका कहना है कि प्रशासन नहीं चाहता कि किसी भी लापरवाही से कोरोना संक्रमण को बढ़ावा मिले इसीलिए सरकार ने उसके लिए कठोर नियम भी बनाए हैं। इसी प्रकार प्रशासन ने यह भी नियम लगाया है कि शादी में प्रशासन भी अपने स्तर पर वीडियोग्राफी करेगी और उसमें जिसने भी नियम का उल्लंघन किया उस पर₹25000 का जुर्माना लगाया जाएगा और कुछ समय की जेल भी उसे काटनी पड़ सकती है।

यदि आपको शादी करनी है तो कलेक्टर को सूचना देनी पड़ेगी और अगर बिना कलेक्टर की परमिशन लिए किसी ने शादी समारोह का आयोजन कर लिया तो उस पर प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई का निर्देश है। यह सूचना सभी पहुंचा दी गई है। साथ ही साथ सभी को मास्क, सेनीटाइजर और 2 गज की दूरी बनाए रखना आवश्यक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here