राजस्थान में नई खुलेंगे स्कूल कॉलेज सरकार ने जारी किया आदेश 31 दिसंबर तक लगा रहेगा 13 जिलों में नाइट कर्फ्यू

0
7

RJ news

राजस्थान के गृह विभाग ने अगले महीने के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है जिसके अंतर्गत बढ़ते हुए कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए अब अगले नए वर्ष 2021  में ही स्कूलों और कालेजों को खोलने के लिए भेज दिए गए हैं साथ ही जिन राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है वह बढ़ाकर 13 जिलों में कर दिया गया है ।

साथ ही 5 नए जिले टोंक, गंगानगर ,पाली ,सीकर और नागौर में भी नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। साथ ही वह 8 जिले जिसमें पहले से ही कर्फ्यू था वहां पर भी नाइट कर्फ्यू लगाया गया है इनमें जिले भीलवाड़ा ,अलवर, बीकानेर, अजमेर ,उदयपुर ,कोटा, जयपुर जोधपुर मैं भी पहले से ही नाइट कर्फ्यू रात्रि 8:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक लगाया गया है  । 

जिसके अंतर्गत व्यवसाय कार्य सभी बाजार एवं कांपलेक्स  आदि बंद रहेंगे , जिस क्षेत्र में अधिक कोरोना का प्रकोप है उसको हाई कंटेंट जॉन घोषित कर दिया जाएगा और किसका स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा । 

इसके अंतर्गत सरकारी सेवाएं देने वाले पुलिसकर्मी, डॉक्टर एवं स्टाफ नर्स एवं सरकार द्वारा परमिशन वाले व्यक्ति को ही आवक – जावक हो सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here