भारत ने उठाया बड़ा कदम पाकिस्तान को गिलगित बलुचिस्तान को लेकर लगा झटका

0
11

India vs Pakistan

 पाकिस्तान ने काफी समय से गिलगित बलूचिस्तान में अवैध कब्जा कर रखा है जिसको लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को गिलगित बलूचिस्तान को अग्रिम प्रांत का दर्जा देने की घोषणा की थी।

   जिसको लेकर भारत की ओर से 24 घंटे के भीतर ही दो बार पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी जारी करते हुए कहा कि गिलगित बलूचिस्तान समेत pok के भारत का अभिन्न अंग है  । भारत ने पाकिस्तान की घोषणा के बाद 2 दिन में दो बार चेतावनी जारी करते हुए कहा कि वह पीओके को खाली करे ऐसा नहीं करने पर भारत बहुत जल्द कोई ठोस कदम उठा सकता है भारत यह  साफ कह चुका है कि वह पीओके को वापस लेने का मन बना चुका है और इसके लिए उसे कोई भी कीमत क्यों न चुकानी पड़े वह उसके लिए पीछे नहीं हटेगा ।

   *भारत के इस कदम से पाकिस्तान में मची खलबली*

  भारत के इस ठोस कदम को देखकर पाकिस्तान में खलबली मची हुई है उसे अभी से डर लगने लगा है कि भारत कोई ठोस कदम ना उठा ले इस बात को लेकर पाकिस्तान में अभी से खलबली मची हुई है इमरान सरकार और उनके मंत्री मीटिंग कर रहे हैं और बार-बार मीटिंगो का दौर जारी है  भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए पाकिस्तान को खुली चेतावनी देते हुए कहा कि हम लोग नहीं चाहते थे कि भारत का विभाजन हो लेकिन हो गया हमने वहां हिंदू- बौद्ध- सिख समुदाय के अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार के प्रति कानून बनाया है इसकी जानकारी आपको भी है गिलगित बलूचिस्तान पर पाकिस्तान ने अवैध कब्जा किया हुआ है जिसको लेकर उसने अग्रिम प्रांत बनाने की घोषणा की थी जिस का विरोध करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कठोरता से उसका विरोध किया है राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान समेत पीओके में हो रहे अल्पसंख्यकों को पर अत्याचार के सवाल खड़े किए हैं । और साथ ही विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है । वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के सेना प्रमुख सेनाओं को युद्ध के लिए तैयार कर रहे हैं अचानक  युद्ध जैसी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here